महाराष्ट्र में दोबारा लॉकडाउन नहीं: उद्धव ठाकरे

punjabkesari.in Saturday, Jun 13, 2020 - 04:58 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि राज्य में दोबारा लॉकडाउन नहीं किया जाएगा। ठाकरे ने आज यहां अपने कार्यालय से ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने राज्य में लॉकडाउन के सबंध में उड़ रहीं सभी तरह की अफवाहों का खंडन करते कहा कि महाराष्ट्र में दोबारा लॉकडाउन नहीं होगा। उन्होंने लोगों को यह भी सलाह दी गई है कि वे बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए दिशा निर्देशों का पालन करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। मुख्यमंत्री ने कहा, लॉकडाउन की फिर से घोषणा नहीं की जाएगी। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वे कहीं भी भीड़ न लगाएं और सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।  देश में कोरोनो वायरस (कोविड-19) के प्रकोप से महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित है और यहां कोविड-19 मामलों की संख्या 97,000 के पार पहुंच गई है। यह चीन में कुल मामलों से आगे निकल गया है।  

PunjabKesari

ठाकरे ने बुधवार को कहा था कि हालांकि नए सिरे से महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है लेकिन कोविड -19 से संबंधित प्रतिबंधों का पालन नहीं करने से अधिकारियों को मजबूर नहीं किया जाय। उन्होंने कहा था, कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, यह अब भी कायम है। जब हम महामारी की जंग जारी रखते हैं, हम अर्थव्यवस्था के पहियों पर ब्रेक नहीं लगा सकते। पहले दिन भीड़ को देखकर हम चौंक गए। आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए घर के बाहर शारीरिक गतिविधियों की अनुमति दी गयी है लेकिन इसका दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। लोगों को सामाजिक दूरी बनाकर रखनी होगी। सरकार स्थिति का आंकलन कर रही है। अगर हमें लगता है कि लॉकडाउन हटाने से जान का खतरा है, तो हम लॉकडाउन को फिर से लागू करने के लिए मजबूर होंगे। 

PunjabKesari

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि मुंबई में एक सप्ताह के भीतर 500 अतिरिक्त आईसीयू बेड उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने महानगर में सीमित उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को शुरू करने का सुझाव दिया। मुंबई में मरीजों के ठीक होने की दर अब 50 फीसदी है। मंत्री ने कहा कि धारावी में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News