'मेरे पास 20 किलो RDX, मोदी को खत्म कर दूंगा', महाराष्ट्र के गृहमंत्री बोले- धमकी भरे ई-मेल की कराएंगे जांच

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 08:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने शुक्रवार को कहा कि राज्य की पुलिस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरा होने का दावा करने वाली ई-मेल की सत्यता की जांच करेगी। मंत्री उन खबरों का हवाला दे रहे थे कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के मुंबई कार्यालय को भेजी गई ई-मेल में दावा किया गया कि मोदी की हत्या के लिए 20 किलो आरडीएक्स के साथ 20 स्लीपर सेल सक्रिय किए गए। पाटिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम ई-मेल की सत्यता का पता लगाएंगे और मामले की जांच कराएंगे।'' एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिस ई-मेल का जिक्र किया जा रहा है वह दो महीने पुरानी है।

धमकी वाले ईमेल में लिखा है कि वह प्रधानमंत्री के साथ लाखों लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार है। ईमेल में कहा है, '...मैं कुछ आतंकियों से मिला हूं, वो RDX में मेरी मदद करेंगे, मैं खुश हूं कि मुझे बड़ी आसानी से बम मिल गए और अब मैं हर जगह धमाका करूंगा... मैं प्‍लान कर लिया है, 20 स्‍लीपर सेल ऐक्टिवेट की जाएंगी और लाखों लोग मारे जाएंगे...' धमकी भरा मेल आने के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। 

ईमेल करने वाले ने लिखा कि वह आत्‍महत्‍या कर रहा है ताकि पीएम मोदी को मारने की साजिश का पर्दाफाश न हो सके। सुरक्षा एजेंसियां जानकारी जुटा रही हैं कि पीएम मोदी को मारने की साजिश के संबंध में जो ई-मेल मिला है उसका स्रोत क्या है। ईमेल के मुताबिक, हमले की योजना तैयार हो चुकी है। मेल में कहा गया है कि मेल लिखने वाले के अनेक आतंकियों से भी संबंध है। नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने धमकी भरा ई-मेल खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों को भेज दिया है। जिस मेल आईडी से मेल आया है उसकी गहन जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News