परमबीर सिंह के ''लेटर बम'' पर CBI का एक्शन, पूछताछ के लिए अनिल देशमुख को बुलाया ऑफिस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 11:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख सांताक्रूज में डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में पूछताछ के लिए उन्हें एजेंसी ने बुलाया है। गृह मंत्री ने  वसूली संबंधी आरोपों पर हाई कोर्ट द्वारा सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

 

सोमवार को जारी किया गया था नोटिस
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा देशमुख को जांच में शामिल होने का नोटिस सोमवार की सुबह जारी किया गया था। सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच सीबीआई कर रही है। मुंबई पुलिस के आयुक्त पद से हटाए जाने के बाद सिंह ने ये आरोप लगाए थे। उन्होंने बताया कि आरोपों का कथित तौर पर मिलान वाजे ने किया, जो राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में हैं।


देशमुख  पर लगे कई आरोप
पत्र में कहा गया था कि देशमुख ने वाजे से मुंबई के बार और रेस्तरां से कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की राशि उगाहने के लिए कहा था। बंबई उच्च न्यायालय ने पिछले हफ्ते सीबीआई को निर्देश दिया था कि वह सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच करे।


एसयूवी मामले की भी हो रही जांच
गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों के साथ एसयूवी मिलने के मामले में सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे जांच के दायरे में हैं। अधिकारियों ने बताया कि एक दिन पहले उनके दो सहयोगियों संजीव पलांदे और कुंदन ने एजेंसी के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए। एसयूवी मामले की जांच एनआईए कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News