महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंताः बोले- दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई, दिवाली बाद आ सकती है तीसरी लहर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 07:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है और कोविड कार्य बल ने दिवाली के बाद तीसरी लहर की आशंका के प्रति आगाह किया है। उन्होंने नासिक जिले में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘‘महामारी की दूसरी लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है। लेकिन तीसरी लहर के लिए तुरंत अनुकूल परिस्थितियां नहीं हैं। राज्य कार्यबल ने दिवाली के बाद तीसरी लहर के प्रति आगाह किया है।''

टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में नौ करोड़ से अधिक लोगों को कोविड-19 की एक खुराक लगाई जा चुकी है और 35 प्रतिशत लोगों को दोनों खुराक लग चुकी है। उन्होंने यह भी का कि कोरोना वायरस का कोई नया स्वरूप अब तक नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि शेष लोगों का टीकाकरण करने के लिए एक विशेष अभियान दिवाली तक जारी रहेगा, जो नवंबर के प्रथम सप्ताह में मनाया जाएगा। टोपे ने कहा कि राज्य प्रशासन के लिए नयी चुनौती कॉलेज छात्रों का कोविड-19 टीकाकरण करना है। उन्होंने कॉलेज छात्रों से टीकाकरण कराने के लिए आगे आने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में 20 अक्टूबर से कॉलेज खोले जाने हैं। पिछले साल मार्च महीने में महामारी फैलने की शुरूआत होने के बाद से संक्रमण से एक भी व्यक्ति की रविवार को मौत नहीं होने का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि 1.5 करोड़ की आबादी वाले शहर के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड को कोविड-19 के 1485 नये मामले सामने आए, जो 17 से अधिक महीनों में प्रतिदिन की सबसे कम संख्या है। सोमवार को कोविड-19 के 27 और रोगियों की मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News