महाराष्ट्र:राज्यपाल ने बीजेपी को दिया सरकार बनाने का न्यौता

11/9/2019 8:46:35 PM

मुंबई:महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता दिया है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी 105 सीट हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। भाजपा को 11 नवंबर तक बहुमत साबित करना होगा। देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री पद से इस्ताफा दिया था।

PunjabKesari
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को आए चुनाव परिणामों के बाद 15 दिन बीत चुके हैं लेकिन ना तो कोई पार्टी और ना ही किन्हीं पार्टियों का गठबंधन सरकार बनाने के लिए आगे नहीं आया। इसी वजह से राज्यपाल ने खुद सरकार बनने की संभावनाओं को तलाशने की कोशिश की।

PunjabKesari
इससे पहले शिवसेना ने दावा किया था कि लोकसभा चुनावों से पहले दोनों गठबंधन सहयोगियों ने अगले कार्यकाल में ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की साझेदारी का फैसला किया था। इस्तीफा देने के बाद शिवसेना के दावों को खारिज करते हुए फडणवीस ने जोर देकर कहा था कि 'मेरी मौजूदगी में' दोनों दलों द्वारा मुख्यमंत्री पद की साझेदारी को लेकर कोई समझौता नहीं किया गया था। फडणवीस ने दावा किया था कि उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से गतिरोध तोड़ने के लिए फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मेरा फोन नहीं उठाया।
PunjabKesari


shukdev

Related News