Covid-19 से लड़ने के लिए युद्ध स्तर की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार, तीन हफ्तों में बनाएगी 1000 बैड का अस्पताल

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 11:34 PM (IST)

ठाणेः महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को ठाणे के जिला प्रशासन से अगले तीन हफ्तों में 1000 बिस्तरों वाला अस्थायी अस्पताल बनाने को कहा ताकि कोरोना वायरस महामारी से मुकाबला किया जा सके। एक अधिकारी ने कहा कि राज्य के शहरी विकास मंत्री और जिले के विधायक शिंदे ने एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की जिसमें ठाणे नगर निगम के 'ग्लोबल इम्पैक्ट हब' को कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए 1000 बिस्तर वाले अस्थायी अस्पताल में परिवर्तित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में शामिल होने वालों में महापौर नरेश म्हास्के, टीएमसी आयुक्त विजय सिंघल, वरिष्ठ नागरिक स्वास्थ्य अधिकारी और अस्पताल बनाने में तकनीकी सुविधा देने वाले जूपिटर अस्पताल के प्रतिनिधि तथा भारतीय चिकित्सा संघ के प्रतिनिधि भी थे।

अधिकारी ने कहा, ‘‘अस्थायी सुविधा में 500 बिस्तर ऑक्सीजन के साथ, 500 ऑक्सीजन के बिना, आईसीयू, पैथ लैब, एक्स-रे केंद्र, बुखार क्लिनिक आदि होंगे।'' ग्लोबल इम्पैक्ट हब कई हजार वर्ग फीट में फैले नगर निकाय का एक प्रस्तावित को-वर्किंग एंड स्टार्टअप इकोसिस्टम उपक्रम है। सोमवार कों ठाणे जिले में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 1183 पहुंच गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News