महाराष्ट्र सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, एक लाख बिजली कर्मियों के लिए बोनस का ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Nov 14, 2020 - 09:48 AM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनियों के करीब एक लाख कर्मचारियों के लिये बोनस की घोषणा कर दी। इन कर्मचारियों ने दिवाली के दौरान हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। राउत के प्रवक्ता ने कहा कि मंत्री ने बोनस की घोषणा की है। हालांकि, उन्होंने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी।

इस घोषणा से पारेषण कंपनी महाट्रांसको (महाराष्ट्र राज्य विद्युत पारेषण कंपनी लि.), वितरण कंपनी एमएसईडीसीएल (महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी लि.) और उत्पादन कंपनी महाजेनको (महाराष्ट्र राज्य विद्युत उत्पादक कंपनी लि.) के कर्मचारियों को लाभ होगा। इन कंपनियों के कर्मचारियों ने बोनस नहीं मिलने पर शनिवार से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। पिछले साल तीनों कंपनियों के कर्मचारियों को 9,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये तक का बोनस मिला था।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भी मिलेगा बोनस
बता दें कि गुरुवार को राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री यशोमति ठाकुर ने बताया था कि समेकित बाल विकास योजना के तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है। सभी ने लॉकडाउन के दौरान लाखों बच्चों और स्तनपान कराने वाली माओं तक पोषक आहार पहुंचाया है। इसके साथ ही मंत्री ने बताया कि राज्य के 93,348 आंनगवाड़ी कार्यकर्ताओं, 88,353 आंगनवाड़ी सहायकों और 11,341 लघु-आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 2-2 हजार रुपये का बोनस मिलेगा। इसके लिए बजट भी निर्धारित कर लिया गया है।

देशभर में आज मनाया जा रहा है दिवाली का त्योहार
देशभर में आज दिवाली का त्योहार बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। महाराष्ट्र समेत पूरे भारत के लोग इस बार दिवाली को अपने-अपने अंदाज में मना रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच लोग यही उम्मीद कर रहे हैं कि इस साल की दिवाली सभी के लिए खुशियां लेकर आएगी।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News