महाराष्ट्र संकटः शिंदे गुट में शामिल हुआ एक और मंत्री, उदय सामंत सूरत से गुवाहाटी पहुंचे

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 09:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के लिए संकट को और गहराते हुए, महाराष्ट्र के एक अन्य मंत्री उदय सामंत रविवार को गुवाहाटी पहुंचे और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों के असंतुष्ट खेमे में शामिल हो गए। सूत्रों ने बताया कि सामंत गुजरात के सूरत से गुवाहाटी पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि वह चार्टर्ड विमान से आये और तीन अन्य लोगों के साथ यहां गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे। सामंत का काफिला, असम पुलिस के साथ, राष्ट्रीय राजमार्ग-37 के पास रैडिसन ब्लू होटल में प्रवेश करते देखा गया।

अब तक, महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री गुलाबराव पाटिल, दादा भूसे, संदीपन भुमरे और राज्य मंत्री शंबुराजे देसाई और अब्दुल सत्तार विद्रोही खेमे में शामिल हो चुके हैं। एमवीए सरकार के खिलाफ बगावत करते हुए असंतुष्ट विधायक मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में 22 जून से डेरा डाले हुए हैं। महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायकों के एक समूह को 21 जून को मुंबई से सूरत और फिर अगले दिन गुवाहाटी ले जाया गया था। तब से, असंतुष्ट विधायकों के साथ कई निजी उड़ानें एलजीबीआई हवाई अड्डे पर उतरी हैं।
 

महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग वाली शिकायतों के मद्देनजर उन्हें समन जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है। सूत्रों ने बताया कि नोटिस मिलने के बाद विधायक नोटिस का जवाब देने के लिए विभिन्न विकल्पों पर रविवार की सुबह से ही चर्चा कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News