सरकार गठन की कोशिशों के बीच शिवसेना-NCP -कांग्रेस नेताओं की राज्यपाल से मुलाकात टली

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 08:44 AM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के नेताओं की आज राज्यपाल से होने वाली मुलाकात टल गई है। तीनों दलों के नेता आज शाम 4 बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने वाले थे। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना का प्रतिनिधिमंडल शनिवार शाम राज्यपाल से मुलाकात कर वर्षा प्रभावित किसानों के लिए राहत की मांग करने वाला था।

PunjabKesari

वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल से होने जा रही इस मुलाकात को लेकर तीनों दलों के नेताओं ने कहा था कि यह बैठक वर्षा प्रभावित किसानों के लिए तत्काल सहायता मांगने के लिए है। इसका सरकार गठन से कोई संबंध नहीं है और न ही हम सरकार बनाने का दावा पेश करने जा रहे हैं। हालांकि राजनीतिक हलकों में इस मुलाकात को लेकर तमाम तरह की चर्चा हो रही है। 

PunjabKesari

शिवसेना के एक सूत्र ने कहा था कि प्रतिनिधिमंडल शनिवार शाम चार बजे राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेगा। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि वे 10 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज को जल्द दिये जाने की मांग करेंगे, जिसकी पहले घोषणा की गयी थी। उन्होंने कहा कि वे यह भी मांग करेंगे कि सरकार को बताना चाहिए कि किसानों को प्रति हेक्टेयर कितना मुआवजा मिलेगा। राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है और सरकार का कामकाज राज्यपाल ही देख रहे हैं। महाराष्ट्र में पिछले महीने बेमौसम बारिश के चलते 325 तालुकाओं में 54.22 लाख हेक्टेयर फसल को नुकसान पहुंचा है। देवेंद्र फडणवीस सरकार ने प्रभावित किसानों को तत्काल राहत देने के लिये 10,000 करोड़ रुपये की घोषणा की थी। शिवसेना समेत गैर-भाजपाई दलों ने हालांकि इस पैकेज को नाकाफी बताया और किसानों के लिये प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये की सहायता की मांग की।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News