महाराष्ट्र में फिर डरा रहा कोरोना, होटल-रेस्त्रां की टाइमिंग में बदलाव कर सकती है BMC!

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 11:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना एक बार फिर से डराने लग गया है।  देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 14 हजार से अधिक नए मामले सामने आए जिससे रिकवरी और सक्रिय मामलों में आंशिक बढ़ोतरी तथा गिरावट आई है। इस बीच देश में अब तक एक करोड़ 10 लाख 85 हजार 173 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। देश के चार राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, केरल और मध्य प्रदेश में कोरोना के ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने होटल, रेस्ट्रॉन्ट व बार, फूड कोर्ट और बैंक्वेट के मालिकों को चेतावनी जारी की है।

 

बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त ने लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि इन जगहों पर कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। सुरेश काकानी ने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ समय से मामले काफी बढ़ रहे हैं। काकनी ने कहा कि अगर इन स्थानों पर कोरोना नियमों के उल्लंघन का मामला बढ़ा, तो होटल, रेस्ट्रॉन्ट व बार के खोलने और बंद करने के समय पर पुनर्विचार करना पड़ेगा।  

 

बता दें कि BMC ने दुकानों को सुबह 11 बजे से रात 10:30 बजे और वाइन शॉप को सुबह 10 बजे से रात 10:30 बजे तक खोलने की परमिशन दी है लेकिन बाद में समय बढ़ाकर मुंबई में होटल, बार व रेस्ट्रॉन्ट को रात 1 बजे तक खुले रखने की अनुमति दी गई। BMC ने मुंह पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की सख्ती से पालन करने को कहा था। जब से इसकी समय सीमा बढ़ाई गई है तब से देर रात तक बार और रेस्त्रां में काफी भीड़ रहती है। सुरेश काकानी ने कहा कि जरूरत पड़ी तो राज्य सरकार से विचार- विमर्श कर समय में बदलाव करने पर फैसला लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News