लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में आज महाराष्ट्र बंद...इन सेवाओं पर पड़ेगा असर...सुरक्षा कड़ी

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 09:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों की हत्या के विरोध में आज तीन सत्तारूढ़ दलों (एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना) द्वारा महाराष्ट्र बंद बुलाया गया है। सत्तारूढ़ गठबंधन महा विकास अघाड़ी ने कहा कि यह दिखाने के लिए बंद का आह्वान किया गया है कि राज्य देश के किसानों के साथ है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में 11 अक्टूबर को बंद में पूरी ताकत के साथ हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की 'किसान विरोधी' नीतियों के खिलाफ लोगों को जगाना जरूरी है।

PunjabKesari

यह सब रहेगा बंद 
व्यापारी संघों ने महाराष्ट्र बंद में भाग लेकर पुणे कृषि उपज मंडी समिति (एपीएमसी) को बंद रखने का फैसला किया है। छत्रपति शिवाजी मार्केट यार्ड ट्रेडर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है कि सभी फल, सब्जी, प्याज, आलू बाजार बंद रहेंगे। व्यापारी संघ ने भी सभी सदस्यों से सोमवार को अपना व्यापार बंद रखने की अपील की है। उन्होंने किसानों से अपील की  वे सोमवार को अपनी कृषि उपज मंडी में न लाएं।

PunjabKesari

सुरक्षा कड़ी 
महाराष्ट्र बंद के दौरान मुंबई पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने लिए सड़कों पर अपने कर्मियों की तैनाती बढ़ाएगी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गश्त तेज कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य रिजर्व पुलिस बल (SRPF) की तीन कंपनियां, होमगार्ड के 500 जवान और स्थानीय सशस्त्र इकाइयों के 400 जवानों को पहले से ही नवरात्रि के दौरान सुरक्षा के लिए अतिरिक्त जनशक्ति के रूप में तैनात किया गया है। लेकिन, बंद को ध्यान में रखते हुए, मुंबई पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अधिकतम जनशक्ति का उपयोग करेगी।

PunjabKesari

बता दें कि 3 अक्तूबर को लखीमपुर खीरी में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने इन वाहनों में सवार कुछ लोगों की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने लखीमपुर खीरी घटना के संबंध में शनिवार रात केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News