महाराष्ट्र-भिवंडी में इमारत गिरने से 10 की मौत, कई लोगों के अब भी मलबे में फंसे होने की आशंका

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 03:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के तीन मंजिला एक इमारत के गिर जाने से सात बच्चों और तीन अन्य व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि चार वर्षीय बच्चे सहित 11 लोगों को मलबे से निकाला गया। पुलिस ने बताया कि करीब 10 लोगों के अभी भी मलबे में फंसे होने की आशंका है। पुलिस ने बताया कि 43 वर्ष पुरानी झिलानी इमारत आज तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर गिर गई। पुलिस ने बताया कि मलबे में फंसे लोगों को निकालने का अभियान जारी है। एक निकाय अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों में एक दो वर्षीय एक बच्चा भी शामिल है।

PunjabKesari

ठाणे आपदा मोचन बल (टीडीआरएफ) के कर्मी मलबे से उबेद कुरैशी नाम के एक बच्चे को निकालते और उसे पानी पिलाते देखे गए। भिवंडी, ठाणे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित एक पावरलूम नगर है। एक अधिकारी ने बताया कि इस इमारत में 40 फ्लैट थे और करीब 150 लोग इस इमारत में रहते थे। एक निकाय अधिकारी ने बताया कि धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल कम्पाउंड स्थित इमारत जिस समय गिरी, उस समय उसमें रहने वाले लोग सो रहे थे। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।

PunjabKesari

एनडीआरएफ के महानिदेशक एस. एन. प्रधान ने बताया कि टीमें मलबे में फंसे लोगों का पता लगाने के लिए एक श्वान दस्ते का इस्तेमाल कर रही हैं। ठाणे नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत का एक हिस्सा धराशायी हो गया और इमारत में रहने वाले कई लोग मलबे में फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि यह इमारत भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के जीर्ण-शीर्ण इमारतों की सूची में शामिल नहीं थी। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इमारत के गिरने के तत्काल बाद निवासी मौके पर पहुंचे और लोगों को मलबे से निकालने में मदद की। अधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति रोक दी गई है। अधिकारी ने बताया कि घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News