विपक्ष के जाल में फंसे PM इमरान, मोदी सरकार ने भी बढ़ाई परेशानियां

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 11:36 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी खतरे में है। इमरान को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए विपक्ष ने कमर कस ली है ।16 अक्तूबर शुक्रवार को 11 विपक्षी पार्टियों के नवगठित गठबंधन ने महारैली के जरिए इमरान खान को स्पष्ट संदेश दे दिया कि अब उनकी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। विपक्षी दलों के गठबंंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के बैनर तले गुजरांवाला के जिन्ना स्टेडियम मेंबड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए और इमरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

 

उखाड़ फेंको इमरान सरकारः नवाज
पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लंदन से इस महारैली को संबोधित किया। उन्होंने इमरान खान पर हमला बोलते हुए कहा कि इमरान के कार्यकाल में पाकिस्तान आर्थिक बदहाली की स्थिति में पहुंच गया है। 1.5 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। अब वक्त आ गया है कि ऐसी सरकार को उखाड़ फेंका जाए। इमरान खान के खिलाफ महागठंबधन का नेतृत्व मौलाना फजलुर्रहमान कर रहे हैं। पिछले साल भी फजलुर्रहमान ने इमरान के खिलाफ मोर्चा निकाला था। इमरान को सत्ता में आए दो साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन वे कुछ खास करने में नाकाम रहे हैं। उनके कार्यकाल में पाकिस्तान कंगाल हो गया है। दूसरे देशों से कर्ज मांग कर पाकिस्तान अपना खर्च चला रहा है। महंगाई भी आसमान पर जा पहुंची । इतना ही नहीं, आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बार-बार बदनामी भी हुई है।

 

इमरान की परेशानियां बढ़ा रही मोदी सरकार
भारत की कश्मीर नीति ने भी इमरान खान की परेशानियों में बढ़ाई हैं। पाकिस्तान की सरकारें कश्मीर में दहशत फैलाकर समर्थन हासिल करती हैं, लेकिन मोदी सरकार के राज में यह संभव नहीं हो सका है। कश्मीर में पाकिस्तान की सेना की एक भी साजिश अब काम नहीं आ रही है. इसके अलावा, कश्मीर को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तानी की साजिश का भी उसे मुंहतोड़ जवाब मिला है। इसलिए पाकिस्तान में इमरान खान को नापसंद करने वालों की तादाद में इजाफा हुआ है। कहा तो यहां तक जाने लगा है कि सेना भी इमरान खान का साथ देने के लिए तैयार नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News