बच्चों के दिमाग में ‘देश-विरोधी बीज'' बोते हैं मदरसे, CM बोम्मई के राजनीतिक सलाहकार ने की प्रतिबंध लगाने की मांग

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 08:40 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के राजनीतिक सलाहकार एम पी रेणुकाचार्य ने शनिवार को मदरसों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा कि वे नए बच्चों के दिमाग में ‘देश-विरोधी बीज' बोते हैं। बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘मैं मुख्यमंत्री और प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री से मदरसों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह करता हूं। वे युवाओं के दिमाग में देश-विरोधी भावनाएं डालते हैं।''

मदरसों की कोई जरूरत नहीं- रेणुकाचार्य
रेणुकाचार्य ने कहा, ‘‘मदरसों की कोई जरूरत नहीं है। क्या वे गैर-मुसलमानों को मदरसों में जाने देते हैं? या तो मुस्लिम छात्रों को नियमित स्कूलों पढ़ने दें, या मदरसों में नियमित पाठ्यक्रम पढ़ाना चाहिए।'' हिजाब विवाद पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इसे अल्पसंख्यक समुदाय का समर्थन हासिल करने के लिए बनाया था। उन्होंने कहा,‘‘हिजाब विवाद किसने बनाया? अदालत का रुख किसने किया? कांग्रेस के वकीलों ने।

अदालत ने हिजाब पर प्रतिबंध नहीं लगाया है
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसडीपी) ने भी इस विवाद को खड़ा किया। कांग्रेस नेता जमीर अहमद खान और यूटी खादिर ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले के विरुद्ध मुस्लिम संस्थाओं द्वारा बुलाये गए कर्नाटक बंद का समर्थन किया। यह मुद्दा भाजपा ने खड़ा नहीं किया है।'' रेणुकाचार्य ने स्पष्ट किया कि अदालत ने हिजाब पर प्रतिबंध नहीं लगाया है, बल्कि केवल छात्रों को शिक्षण संस्थानों में लागू ड्रेस कोड का पालन करने का निर्देश दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News