इस बच्चे के लिए ''फरिश्ता'' बनकर विदेश से आया ये कपल, सड़क पर मिला था लावारिस

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 05:20 PM (IST)

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच में जन्म के तुरंत बाद माता पिता द्वारा त्यागे गए बच्चे कुश को एक विदेशी दंपति ने गोद ले लिया है। विदेशी दंपति ग्लेन जॉर्ज ग्रिमों और उसकी पत्नी काथिया ग्रिमों गोद लेने की कानूनी औपचारिकताएं पूरा करने के बाद कुश को लेकर अपने देश माल्टा रिपब्लिक जाने के लिए नीमच से बुधवार शाम रवाना हो गए। कुश जब सड़क पर मिला था तो वह एक दिन का था। पुलिस उसे डेढ़ साल पहले नीमच के एक सरकारी अस्पताल ले गई थी। वहां से उसे नीमच के एक शिशु गृह लाया गया था और गोद दिए जाने तक वह इसी शिशु गृह में पला बढ़ा था। 
 

डेढ साल बाद कुश को अच्छा परिवार मिला
शिशु गृह की संचालिका उषा गुप्ता ने बृहस्पतिवार को बताया, जब कुश हमारे शिशु गृह में आया था, तब वह एक दिन का ही था। लेकिन आज डेढ साल बाद उसे एक बहुत ही अच्छा परिवार यूरोप से मिला है। कुश के जो अब (दत्तक) पिता हैं, वह यूरोप की एक शिपिंग कंपनी में फायनेन्स ऑफिसर हैं। ऐसे में अब कुश का अच्छे से पालन-पोषण हो सकेगा। इससे हम भी काफी ख़ुश हैं। 


यूरोप से आए दंपति ग्लेन जॉर्ज ग्रिमों और उसकी पत्नी काथिया ग्रिमों ने बुधवार शाम नीमच से रवाना होने से ठीक पहले कहा, हमारी शादी 14 साल पहले हुई थी, लेकिन अब तक हमारी कोई संतान नहीं हुई थी। ऐसे में हमने बच्चे को गोद लेने का निर्णय लिया, जिसके लिए हमने यूरोप की एक एजेंसी से संपर्क किया। इस एजेंसी के माध्यम से हमें भारत के नीमच में बच्चे की जानकारी मिली और फिर हमने कुश को गोद लेने का निर्णय लिया। दंपति ने कहा, यहां हम उसे अपने साथ लेने आए हैं। उसे पाकर हम दोनों बहुत खुश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News