26 से 30 सितंबर तक जैसलमेर एवं जोधपुर की यात्रा पर आएंगे एम वेंकैया नायडू

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 05:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू 26 से 30 सितंबर तक जैसलमेर एवं जोधपुर की यात्रा पर राजस्थान आएंगे। नायडू की प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने आज यात्रा की प्रारंभिक तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आर्य ने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे उपराष्ट्रपति की प्रस्तावित जैसलमेर एवं जोधपुर यात्रा के लिए आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें। आर्य सचिवालय में उपराष्ट्रपति की यात्रा की तैयारियों के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहें थे।

आर्य ने कहा कि प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी उपराष्ट्रपति की यात्रा के लिए आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें एवं इसमें किसी भी प्रकार की कोताही ना बरते। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अति महत्वपूर्ण व्यक्ति की यात्रा एवं प्रवास हो रहा है, अत: प्रशासनिक अधिकारी इसे यादगाार बनाने के लिए भरपूर प्रयास करें। उन्होंने उपराष्ट्रपति के प्रवास और यात्रा के संबंध में जैसलमेर एवं जोधपुर कलेक्टर से विस्तृत चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति अपनी प्रस्तावित जैसलमेर एवं जोधपुर प्रवास के दौरान तनोट माता मंदिर, लोंगेवाला पोस्ट, वार म्यूजियम एवं मेहरानगढ़ दुर्ग एवं अन्य प्रमुख स्थलों की यात्रा करेंगे।

राज्यपाल कलराज मिश्र भी उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान उपस्थित रहेंगे। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश यादव ने विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों से मुख्य सचिव को अवगत करवाया। बैठक में उपस्थित सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने कहा कि विभाग व संबंधित जिलों के अधिकारी उपराष्ट्रपति सचिवालय से निरंतर सम्पकर् में है तथा प्रवास एवं यात्रा से संबंधित आवश्यक तैयारियों की कार्य योजना बनाकर मूर्तरूप दिया जा रहा है। जोधपुर, जैसलमेर के पुलिस अधिकारी एवं जयपुर स्थित पुलिस मुख्यालय के उच्च अधिकारी भी बैठक से जुड़ें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News