''शादी की तो लड़की के हाथ का छुआ हुआ नहीं खाएंगे''- प्रेमी ने दलित प्रेमिका को जिंदा जला डाला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 05:45 PM (IST)

 बेंगलुरु: इंसान की जिंदगी से जाति को बड़ा मानने वालों ने एक बार फिर से मानवता को शर्मसार कर दिया। दरअसल,  एक उच्च जाति के प्रेमी ने अपने परिजनों की धमकी के चलते दलित प्रेमिका को जिंदा जला दिया। लड़के के परिवार ने धमकी दी थी कि अगर उसने दलित लड़की से शादी की तो वो उसके हाथ से छुआ हुआ भोजन ग्रहण नहीं करेंगे। इस बात की जानकारी मृतक 23 साल की दलित युवती के पिता ने दी। बता दें कि 18 मार्च के तड़के बेंगलुरु के एक अस्पताल में लड़की ने दम तोड़ दिया।
 

मृतक लड़की के पिता ने लड़के पर आरोप लगाते हुए बताया कि उनकी बेटी को उसके प्रेमी शिवकुमार हिरेहला ने आग लगा दी क्योंकि शिवकुमार के परिवार को जाति के आधार पर इस रिश्ते से आपत्ति थी। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन लिंगायत जाति समूह से ताल्लुक रखने वाले शिवकुमार के माता-पिता ने फरवरी में इस रिश्ते से इनकार कर दिया था।
 

थर्ड डिग्री बर्न के चलते बेटी ने तोड़ा दम
वहीं इस मामले की तफ्तीश कर रही बेंगलुरु पुलिस ने आरोपी शिवकुमार को विजयपुरा जिले के डिप्टी तहसीलदार अशोक शर्मा की बेटी दानेश्वरी शर्मा पर हमला करने और उसकी हत्या करने के आरोप में शनिवार 19 मार्च को गिरफ्तार कर लिया। अशोक शर्मा के मुताबिक 76 फीसदी थर्ड डिग्री बर्न के कारण दानेश्वरी की मृत्यु हो गई थी। अशोक ने कहा कि हम उसे बचाने के लिए कुछ नहीं कर सके हमने अपनी इकलौती बेटी को खो दिया। 

PunjabKesari

बता दें कि दानेश्वरी और शिवकुमार की विजयपुरा के एक निजी कॉलेज में इंजीनियरिंग की डिग्री के दौरान साल 2018 में पहली बार मुलाकात हुई थी। अशोक शर्मा  ने कहा कि दानेश्वरी ने शिवकुमार के साथ इंजीनियरिंग की परीक्षा पास की और बेंगलुरु में बीटीएम लेआउट से बाहर एक कंपनी में काम करने लगी। अशोक ने बताया कि जब हमने जनवरी में दानेश्वरी के साथ शादी के विचार पर चर्चा की, तो उसने हमें शिवकुमार के बारे में बताया। 
 

उसके बाद 2 फरवरी को शिवकुमार ने अपने ही परिवार को दानेश्वरी के बारे में बताया तो उन्होंने इस रिश्ते पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि वह दानेश्वरी को स्वीकार नहीं करेंगे।  और न ही उसके हाथ से बना खाना खाएंगे। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि अगर यह शादी हुई तो वे मर जाएंगे  अशोक ने कहा कि 15 मार्च को शिवकुमार और दानेश्वरी के बीच काफी  बहसबाजी हुई। जिसके बाद उसने अपने दोस्तों के साथ दानेश्वरी को रात 8 बजे इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्थित एक पेट्रोल पंप के पास मिलने के लिए बुलाया। वहां पर शिवकुमार ने दानेश्वरी पर हमला कर दिया और उसे आग लगा दी। 
 

उसके बाद शिवकुमार और उनके दोस्त जली हुई हालत में दानेश्वरी को नजदीकी अस्पताल ले गए। पुलिस के मुताबिक, दानेश्वरी को अस्पताल ले जाने के तुरंत बाद शिवकुमार अस्पताल से फरार हो गया।  अशोक शर्मा ने कहा कि जब दानेश्वरी हमले की शिकार हुई थी तो हमने उसी रात पुलिस को सूचित किया था, तब बोलने में सक्षम थी। लेकिन हमारे बार-बार कहने के बावजूद पुलिस वहां नहीं पहुंची और बयान दर्ज करने से पहले ही दानेश्वरी ने दम तोड़ दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News