शाहीन बाग ने बना दी जोड़ी, CAA प्रदर्शन के दौरान हुआ प्‍यार, अब निकाह करने जा रहे दो प्रेमी जोड़े

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 02:21 PM (IST)

नई दिल्‍लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ पिछले 55 दिनों से प्रदर्शनकारी शाहीन बाग रास्ते को बंद करके धरने प्रदर्सन पर बैठे हुए हैं। वहीं शाहीन बाग प्रदर्शन अब युवाओं की मोहब्बत का गवाह बन गया है। शाहीन बाग ने दो लोगों की जोड़ी बना दी और अब दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। 15 दिसंबर से कालिंदी-कुंज को नोएडा से जोड़ने वाली इस सड़क पर महिलाएं शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रही हैं। महिलाएं नुक्‍कड़ नाटक, रैली, भाषण के जरिए सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही हैं। वहीं इस प्रदर्शन में युवा और छात्र भी पहुंच रहे हैं।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां पर अब युवाओं के बीच प्रेम भी पनपने लग गया है। बताया जा रहा है यहां पर दो जोड़ों को आपस में प्यार हो गया और उनके रिश्ते को परिवार ने भी मंजूरी दे दी। दोनों जोड़ों मेें से एक 7 फरवरी को तो दूसरा 8 फरवरी को शादी करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इन जोड़ों का प्रदर्शन के दौरान आपसी तालमेल इतना अच्छा हो गया कि उन्होंने हमेशा साथ रहने का फैसला किया। इनके परिवार एक-दूसरे को जानते थे इसलिए वे लोग भी शादी को मान गए।

 

मेडिकल की पढ़ाई कर रहे एक जोड़े जुनैदा और समर के बीच प्रदर्शन के दौरान बातचीत शुरू हुई जो प्‍यार में बदल गई। अब दोनों 7 फरवरी को निकाह करने जा रहे हैं। वहीं दूसरी जोड़ी जीशान और आयशा की है, ये दोनों 8 फरवरी को शादी करने जा रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान ही जीशान ने आयशा को शादी के लिए प्रपोज किया। बाद में परिवार वालों ने भी इस पर सहमति दे दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News