दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश से नुकसान, कई इलाकों में बिजली ठप्प, कहीं गिरे पेड़

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 07:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में बुधवार शाम को आंधी और बारिश की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। अधिकारियों ने बताया कि आंधी के कारण सराय काले खां के पास बिजली की ट्रांसमिशन लाइन में खराबी आ गई थी जिससे दक्षिण दिल्ली के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हुई। बिजली विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि खराबी के कारण महारानी बाग, गुलमोहर पार्क, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी समेत कई इलाकों में बिजली 30-40 मिनट तक गुल रही।

PunjabKesari

बिजली वितरण कंपनियों के अधिकारियों ने बताया कि आंधी के दौरान पेड़ की शाखाओं के गिरने के कारण ट्रांसमिशन लाइनें टूट गईं थी जिससे कुछ अन्य इलाकों में बिजली चली गई थी। भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण उत्तर और उत्तर पश्चिम दिल्ली के इलाकों में भी बिजली आपूर्ति बाधित रही। टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटिड (टीपीडीडीएल) के एक प्रवक्ता ने बताया कि तेज हवाओं के कारण खंभे और पेड़ गिर पड़े और नेटवर्क को नुकसान हुआ, जिससे नरेला और बवाना के करीब एक लाख उपभोक्ता प्रभावित हुए। दिल्ली पुलिस को पेड़ गिर जाने से यातायात बाधित होने के संबंध में 22 कॉल आईं। 

PunjabKesari

दिल्ली वालों को गर्मी से राहत
मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में प्रति घंटे 50 किलोमीटर तक की रफ्तार से हवाएं चलीं और हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने कहा कि आंधी नोएडा और गाजियाबाद में अधिक थी। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में तापमान में गिरावट होने की संभावना है क्योंकि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण नमी वाली हवाओं के आने से 12 और 13 जून को दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में बारिश होगी। दिल्ली में 15 जून तक भीषण गर्मी पड़ने की संभावना नहीं है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News