Yes Bank की ब्रांचों के बाहर लगी ग्राहकों की लंबी कतारें, ATM मशीनों में रुपयों की किल्लत

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 06:48 PM (IST)

नई दिल्लीः नकदी निकालने के लिए यस बैंक की एटीएम मशीनों के बाहर खाताधारकों की लंबी-लंबी कतारें शनिवार को भी देखी गईं। लेकिन अधिकतर ग्राहकों को इन मशीनों से खाली हाथ लौटना पड़ा। संकट से जूझ रहे यस बैंक पर रिजर्व बैंक ने कई तरह की रोक लगा रखी है। हालांकि, कई खाताधारकों का कहना है कि बैंक की शाखाओं से चेक के जरिए 50,000 रुपए की निर्धारित राशि की निकासी हो रही है।
PunjabKesari
रिजर्व बैंक ने येस बैंक पर तीन अप्रैल तक रोक लगाने के साथ उसके निदेशक मंडल को भी तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। साथ ही प्रत्येक खाताधारक को महीने में 50,000 रुपये तक निकासी करने की अनुमति दी है। केंद्रीय बैंक ने भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी प्रशांत कुमार को बैंक का प्रशासक नियुक्त किया है। हालांकि, बैंक के ग्राहक काफी परेशानियों से गुजर रहे हैं क्योंकि इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं भी काम नहीं कर रही हैं। जबकि कुछ की शिकायत है कि क्रेडिट कार्ड भी काम नहीं कर रहे हैं।
PunjabKesari
येस बैंक की यहां गोल मार्केट शाखा के खाताधारक ललित कुमार ने बताया, ‘‘ इंटरनेट बैंकिंग काम नहीं कर रही है। यहां तक कि क्रेडिट कार्ड भी काम नहीं कर रहे हैं। हालांकि, मुझे चेक के माध्यम से पैसे निकालने में कोई दिक्कत नहीं आई।'' गाजियाबाद में येस बैंक के एक एटीएम के बाहर ग्राहकों की लंबी कतार देखी गई लेकिन एटीएम मशीनों में पैसे नहीं निकल रहे थे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News