PoK के मानवाधिकार कार्यकर्ता ने भारत की शान में पढे कसीदे, पाक सरकार को किया जलील

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 02:49 PM (IST)

लंदनः पाक अधिकृत कश्‍मीर के मानवाधिकार कार्यकर्ता आरिफ आजकिया ने पाकिस्‍तान पर तंज कसते हुए इमरान सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि पाक हुकूमत और सेना की चिंता भारत के चंद्रयान-2 और कश्‍मीर पर है। उनकी चिंता का विषय गुलाम कश्‍मीर या पाकिस्‍तान की कानून व्‍यवस्‍था नहीं है। पाक सरकार को आईना दिखाते हुए आरिफ ने कहा पाकिस्‍तान सरकार अपनी चिंताओं एवं समस्‍याओं पर ध्‍यान देने के बजाए पड़ोसी भारत पर ध्‍यान दे रही है।

PunjabKesari

उन्‍होंने इसरो के चंद्रयान 2 की तारीफ करते हुए कहा कि अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में भारत ने जो सफर तय किया है, वह एक महान उपल्बिध है। इसरो का चंद्रयान 2 भारत का एक शानदार मिशन है। उन्‍होंने सवाल के लहजे में कहा कि नासा ने इसरो की सराहना की है। नासा ने कहा है कि अतंरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में यह इसरो की बहुत बड़ी कामयाबी है। उन्‍होंने कहा कि नाकाम वही होते हैं जो कोशिश करते हैं। इस पर सवाल करते हुए उन्‍होंने कहा कि नासा की इस टिप्‍पणी पर आखिर पाकस्तिान के हुक्‍मरान क्‍या कहेंगे। उन्‍होंने कहा कि आप लोग पाकिस्‍तान जनता को बेवकूफ बना रहे हैं। आप रैलियां कर रहे हैं। क्‍या सरकार का यही काम है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि फवाद चौधरी जी आप विज्ञान एवं प्रौद्यौगिकी मंत्री हैं। आप रिक्‍शा और साइकिल से बाहर आइए। मुल्‍क के भविष्य के बारे में सोचिए। आप जिस युग में है वह मेट्रो का युग है आप रिक्‍शा में सफर कर रहे हैं। यही आपका स्‍तर है। यही पाकिस्‍तान का विकास है। मानवाधिकार कार्यकर्ता ने कहा कि पाकिस्‍तान हुकूमत एंव जनरल आसिफ गफूर पड़ोसी मुल्‍क भारत को नसीहत दे रहे है।

PunjabKesari

उन्‍होंने कहा पाक सरकार की नजर पाकिस्‍तान पर क्‍यों नहीं जाती है।' आरिफ ने आगे कहा कि 'आपने इस मुल्‍क को मजाक बनाकर रख दिया है, जहां भी हम जाते हैं हमारा मजाक उड़ाया जाता है। आपको कश्‍मीर और चंद्रयान-2 की चिंता ज्‍यादा है और अपनी समस्‍याओं पर नजर नहीं जा रही है।' पाकिस्‍तान की कानून व्‍यवस्‍था हो या उसकी अर्थव्‍यवस्‍था हो आज कहां हैं आप। कभी साेचा है आपने।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News