बजट सत्र पर कोरोना का साया, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और सभापति वेकैंया नायडू ने किया मंथन

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 08:04 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी और संसद के करीब 400 कर्मचारियों से कोविड से संक्रमित होने की पृष्ठभूमि में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला तथा राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को अधिकारियों से कहा कि वे आगामी बजट सत्र को सुरक्षित ढंग से आयोजित करने के लिए जरूरी उपाय करें।

सूत्रों के अनुसार, बिरला और नायडू ने दोनों सदनों के महासचिवों को निर्देश दिया कि वे कोविड महामारी के हालात की विस्तृत जानकारी लें और बजट सत्र के सुरक्षित आयोजन के लिए जरूरी कदम सुझाएं। बजट सत्र के आरंभ की तिथि की अभी घोषणा नहीं हुई है। हालांकि, यह आमतौर पर जनवरी के आखिरी सप्ताह में शुरू होता है।

सूत्रों ने बताया कि नायडू ने बिरला से बात की और दोनों ने हालात की समीक्षा की। इसके साथ ही दोनों ने इसी के मुताबिक महासचिवों को निर्देश दिया। साल 2020 का मॉनसून सत्र पहला ऐसा सत्र था, जो कोविड प्रोटोकॉल के तहत पूरी तरह चला। उस दौरान राज्यसभा की कार्यवाही दिन के आधे के समय और लोकसभा की कार्यवाही इसके बाद चलती थी। इसी तरह के प्रोटोकॉल का 2021 के बजट सत्र के पहले हिस्से में भी पालन किया गया।

पिछले साल बजट सत्र का दूसरा हिस्सा, मॉनसून सत्र और शीतकालीन सत्र पहले की तरह आयोजित हुआ और दोनों सदनों की कार्यवाही सुबह 11 बजे से ही आरंभ हुई। सूत्रों का कहना है कि चार से आठ जनवरी के बीच राज्यसभा सचिवालय के 65 कर्मचारियों, लोकसभा सचिवालय के 200 कर्मचारियों समेत संसद के करीब 400 कर्मचारी कोविड से संक्रमित पाए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News