दिल्ली में एक हफ्ता और बढ़ा लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने किया नई पाबंदियों का ऐलान

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 01:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना से मच रही तबाही को रोकने के लिए देश की राजधानी दिल्ली में सख्त पाबंदियां लागू हैं। हालतों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा की है।  केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन को 17 मई तक एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया जाएगा और इस दौरान मेट्रो ट्रेन की सेवाएं भी बंद रहेंगी।

लॉकडाउन लगाने को हम मजबूर: केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि हालांकि पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में कमी आयी है लेकिन महामारी की मौजूदा लहर में किसी भी प्रकार की ढिलाई अब तक हासिल की गई कामयाबी को खत्म कर देगी। उन्होंने कहा कि  दिल्ली सरकार को कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा वृद्धि के कारण 20 अप्रैल को लॉकडाउन लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा था। हालांकि मामलों में गिरावट आयी है और संक्रमण दर छह अप्रैल को सबसे अधिक 35 प्रतिशत थी और अब करीब 23 प्रतिशत पर आ गई है। 
 

दिल्ली के निवासी चाहते हैं जारी रहे लॉकडाउन
केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि हालात की समीक्षा के बाद लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि फिलहाल दिल्ली के निवासी चाहते हैं कि लॉकडाउन जारी रहे ताकि इस वायरस के प्रसार को रोका जा सके।'वहीं 85 प्रतिशत दिल्ली वाले भी चाहते हैं कि लॉकडाउन की अवधि कम से कम एक हफ्ते और बढ़ाई जाए। 

दिल्ली वालों की राय

  • 85 प्रतिशत लाेगों ने दी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की राय
  • 47 प्रतिशत ने तीन हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में दी राय
  • लोग चाहते हैं कि बिना संपर्क सभी सामान की घर में आपूर्ति करने की अनुमति दी जाए।
  • लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को परेशानी का रखें ध्यान
  • लॉकडाउन जारी रहे ताकि इस वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

 

17 मई तक लागू रहेगा लॉकडाउन
लॉकडाउन सोमवार को सुबह पांच बजे खत्म होना था लेकिन अब उसे 17 मई की सुबह तक के लिए बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में ऑक्सीजन आपूर्ति में सुधार हुआ है। टीकाकरण भी तेजी से चल रहा है लेकिन अभी पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध नहीं हैं।

 

व्यापार संघ भी चाहता है लगे पाबंदियांं
सर्वेक्षण के मुताबिक 85 प्रतिशत प्रतिभागियों ने एक सप्ताह लॉकडान बढ़ाने का समर्थन किया जबकि 70 प्रतिशत चाहते हैं कि पाबंदी की अवधि दो सप्ताह तक बढ़ाई जाए। इसके अलावा व्यापार संघ शनिवार को कहा कि उसके द्वारा कराए गए सर्वे में 65 प्रतिशत व्यापार संगठनों ने दिल्ली में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन बढ़ाए जाने का पक्ष लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News