नगालैंड में तीसरी बार बढ़ाया गया लॉकडाउन, बिना नेगेटिव रिपोर्ट राज्य में एंट्री बैन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 06:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नगालैंड सरकार ने राज्य में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए प्रतिबंधों में कुछ ढील देने के साथ ही बुधवार को लॉकडाउन की अवधि 18 जून तक बढ़ाने की घोषणा की। मंत्री नीबा क्रोनु ने बताया कि वर्तमान में लागू लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने से दो दिन पहले मुख्यमंत्री निफियू रियो की अध्यक्षता में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए राज्य की उच्च स्तरीय समिति (एचपीसी) की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया।

राज्य में तीसरी बार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है। एचपीसी के प्रवक्ता क्रोनु ने कहा, “सभी जिला कार्यबलों के विचार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लिए गए। प्रतिबंधों में और ढील देकर लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर सहमति बनी।”

उन्होंने कहा कि एचपीसी ने कोविड-19 वॉर रूम को सुझाव दिया है कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने का समय बढ़ाया जाए जो कि वर्तमान में सुबह छह बजे से मध्याह्न 12 बजे तक है। एचपीसी ने निर्णय लिया कि राज्य में एकमात्र रेलवे स्टेशन दीमापुर पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी।

क्रोनु ने कहा कि नगालैंड के बाहर के मजदूरों को कोविड-19 निगेटिव प्रमाण पत्र के बगैर राज्य में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बुधवार को हुई एचपीसी की बैठक में निर्णय लिया गया कि चर्चों में अधिकतम 20 लोगों को प्रार्थना सेवा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News