झारखंड में कुछ ढील के साथ 17 जून की सुबह छह बजे तक बढ़ा लॉकडाउन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 11:01 PM (IST)

रांचीः झारखंड सरकार ने राज्य में ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह' के नाम से लागू लॉकडाउन को कुछ छूट के साथ 17 जून सुबह छह बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। इस दौरान पहले की छूटों के साथ अब सिर्फ जमशेदपुर को छोड़कर शेष सभी 23 जिलों में सभी दूकानें सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक खोली जा सकेंगी। हालांकि, मॉल, सिनेमा हाल, बार, विवाह घर, जिम, स्विमिंग पूल, शिक्षण संस्थान,स्टेडियम एवं क्लब पहले की तरह ही बंद रहेंगे। 
PunjabKesari
सरकार द्वारा जारी नए दिशानिर्देशों के तहत अब शनिवार शाम चार बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक राज्य में दवा एवं कुछ आवश्यक सेवाओं की दूकानों एवं प्रतिष्ठानों को छोड़कर शेष सभी दूकानें एवं प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रखे जाएंगे। झारखंड सरकार के प्रवक्ता ने बुधवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज शाम यहां हुई राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाकर 17 जून की सुबह छह बजे तक लागू रखने का निर्णय लिया गया। 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह अब 17 जून की सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा और इस दौरान आज दी गयी छूटों के अलावा पहले से लागू अन्य सभी प्रतिबंध जारी रहेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में ई-पास को लेकर एक जून को जारी पुराने दिशानिर्देश अभी लागू रहेंगे जिसके तहत जिले के भीतर ई-पास की अनिवार्यता सभी के लिए खत्म कर दी गयी है लेकिन अंतर-जिला एवं अंतरराज्यीय आवागमन के लिए ई-पास अनिवार्य होंगे। 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि नये दिशा निर्देशों में जमशेदपुर को छोड़कर सभी जिलों में अब जेवर, कपड़ा, प्रसाधन सामग्री और जूतों की दूकानों को भी शाम चार बजे तक खोलने की छूट दे दी गयी है। पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 348 नए मामले आने और पांच मरीजों की मौत की वजह से अभी जेवर, कपड़ा, प्रसाधन सामग्री तथा जूतों की दूकानें खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है। हालांकि पूर्वी सिंहभूम में भी शेष दूकानें शाम चार बजे तक खुल सकेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News