चिदंबरम का बड़ा बयान, लॉकडाउन में गरीबों की मदद के प्रति सरकार लापरवाह

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होने के साथ ही यह 5194 पर पहुंच गई है और संक्रमण के कारण अब तक 149 लोगों की मौत हुई है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों की मदद को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

चिदंबरम ने आरोप लगाया कि सरकार लॉकडाउन के दौरान गरीबों की मदद को लेकर लापरवाह रही है।उन्होंने कहा कि सरकार की इस लापरवाही के कारण ही इस वर्ग को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व वित्त मंत्री ने लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद खोलने की संभावना को लेकर केंद्र की ओर से राज्य सरकारों के साथ विचार-विमर्श करने के कदम का स्वागत किया।

उन्होंने ट्वीट किया, "लॉकडाउन की रणनीति में जो चीज गायब है, वह गरीबों के हाथों में नकदी का होना है। गरीबों के कई वर्ग ऐसे हैं जिन्हें सरकार से एक भी रुपया नहीं मिला है।"चिदंबरम ने कहा, "23 प्रतिशत बेरोजगारी दर (सीएमआईई) और दैनिक मजदूरी या आय रुक जाने को ध्यान में रखते हुए सरकार को तुरंत गरीबों को संसाधन और नकद देना होगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News