कोरोना के चलते 15 जुलाई तक इंटरनैशनल हवाई सेवा पर जारी रहेगी रोक

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 05:42 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना के चलते इंटरनैशनल फ्लाइट को लेकर भी सरकार का फैसला आ गया है। सरकार के फैसले के मुताबिक, 15 जुलाई तक भारत से और भारत के लिए इंटरनैशनल कमर्शल फ्लाइट सेवा पर रोक लगी रहेगी। हालांकि, यह प्रतिबंध कारगो ऑपरेशन (माल ढुलाई) और डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) से अनुमति प्राप्त उड़ानों पर लागू नहीं होगा। 


नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए)के परिपत्र के अनुसार, च्च्सक्षम प्राधिकार ने फैसला किया है कि भारत से अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री सेवाओं की आवाजाही 15 जुलाई, 2020 को रात 11.59 बजे तक निलंबित रहेगी। इसमें कहा गया है, हालांकि, सक्षम प्राधिकार मामला दर मामला आधार पर चुनिंदा मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों की अनुमति दे सकता है। एयर इंडिया और अन्य निजी घरेलू एयरलाइन्स वंदे भारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर रही हैं। केंद्र सरकार ने विदेशों में फंसे हुए भारतीयों को लाने और यहां अटके विदेशियों को उनके देश पहुंचाने के लिए छह मई को मिशन की शुरुआत की थी। भारत ने दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई से घरेलू यात्री उड़ान सेवाओं को बहाल किया था। 

PunjabKesari


देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया गया था। इस दौरान रेल और विमान सहित सभी प्रकार के परिवहन पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि, 31 मई के बाद सरकार ने लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से ढील देनी शुरू की है, जिसके तहत घरेलू उड़ानों को अनुमति दे दी गई है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News