लॉकडाउन: काम पर वापस बुलाने के लिए मालिक ने मजदूरों को भेजा एयर टिकट

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 02:29 PM (IST)

नई दिल्ली: देशव्यापी लॉकडाउन के कारण जहां लाखों श्रमिकों को मजबूरी में अपने घरों में लौटना पड़ा वहीं हैदराबाद की एक कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले मजदूरों को वापस लाने के लिए उनके मालिक ने फ्लाइट का इंतजाम किया है। दरअसल लॉकडाउन खुलने के कारण मालिकों को काम करने वाले श्रमिक की खासी कमी हो गई है। इसकी वजह से ही हैदराबाद के कई बिल्डर ऐसे हैं जो  उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में रहने वाले श्रमिकों के लिए एसी ट्रेन का टिकट बुक कर रहे हैं ताकि वह काम पर वापस लौट सके। 

PunjabKesari

दरअसल श्रमिको के पलायन के बाद हैदराबाद में लगभग 50 फीसदी श्रमिकों की कमी हो गई है  जिसके बाद एक बिल्डर ने मजदूरों को एयर टिकट का लालच देकर वापस बुलाने की कोशिश कर रहा है। प्रेस्टीज ग्रुप के तीन प्रॉजेक्ट हैदराबाद में चल रहे हैं जो कि अब श्रमिकों के न होने के कारण ठप्प पड़ा हुआ है।

PunjabKesari

इस प्रॉजेक्ट के वाइस प्रेसिडेंट ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि  मजदूरों को वापस लाने के लिए उन्होंने फ्लाइट की बुकिंग की है। प्रत्येक टिकट के लिए उसे 4000 से 5000 रुपये खर्च करने पड़े हैं। सारे कॉन्ट्रैक्टर्स को भी कह दिया गया है कि मजदूरों को फ्लाइट से वापस भुलाने का काम जल्द से जल्द किया जाए। वहीं कुछ श्रमिकों में अब भी डर का माहौल हैं और उन्होंने वापस आने के लिए मना कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News