नए नियम और नए रूप के ​साथ लागू हो सकता है लॉकडाउन 5.0! सरकार का मंथन शुरू

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 11:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  वुहान से पैर पसारने वाला कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया को डरा रहा है। दुनिया के विकसित देशों से लेकर पिछड़े तक यह सबको अपनी चपेट में ले रहा है, इसके आतंक से तो भारत भी बच नहीं पाया है। ​कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन ही सबसे बहतर उपाय माना जा रहा है, ऐसे में सरकार भी इस पर विचार कर रही है। इसी कड़ी में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा आज सभी राज्यों के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक करेंगे। 

PunjabKesari

गाबा आज 11:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे।  इस बैठक में अनेक राज्यों के निगम कमिशनरों को भी शामिल होने को कहा गया है। ये पहली बार होगा कि कैबिनेट बैठक में राज्यों के निगम कमिशनरों को भी शामिल किया जा रहा है। इस बैठक के दौरान कैबिनेट सचिव राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ये जानेंगे कि उनके यहां कोरोना को लेकर क्या हालात हैं। इसके अलावा राज्यों में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर क्या सोच है और वो इसे बढ़ाना चाहते हैं या नहीं, इस पर भी चर्चा होगी। 

PunjabKesari

लॉकडाउन-5 में कई तरह की छूट मिलने के भी कयास लगाए जा रहे हैं। खबरों की मानें तो लॉकडाउन-5 में उन 11 शहरों पर ही ज्यादा फोकस किया जाना है, जहां 70 फीसदी कोरोना वायरस केस मिल रहे हैं, इनमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु,पुणे,ठाणे, इंदौर, चेन्नई, अहमदाबाद, जैयपुर, सूरत और कोलकाता शामिल हैं। वहीं लॉकडाउन-5 में कुछ शर्तों के साथ धार्मिक स्थलों को भी फिर से खोलने की अनुमति मिल सकती है। हालां​कि गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 5 को लेकर किए गए दावों और कयासों को खारिज कर दिया था, अब देखना होगा कोरोना के आतंक को रोकने के लिए सरकार लॉकडाउन आगे बढ़ाती है या नहीं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News