उपचुनाव से पहले LJP का चुनाव चिन्ह फ्रीज, चिराग और पशुपति दोनों ही नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 02, 2021 - 05:30 PM (IST)

नई दिल्लीः चुनाव आयोग ने शनिवार को चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस धड़ों द्वारा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नाम या उसके चुनाव चिह्न 'बंगले' का इस्तेमाल करने पर तब तक रोक लगा दी जब तक कि आयोग प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच विवाद का निपटारा नहीं कर देता।

आयोग ने यह भी कहा कि दोनों धड़े आगामी दिनों में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए उपलब्ध चिह्नों का उपयोग कर सकते हैं। आदेश में कहा गया है, ‘‘दोनों समूहों को ऐसे नामों से जाना जाएगा, जो वे अपने संबंधित समूहों के लिए चुन सकते हैं, जिसमें वे चाहें तो अपनी मूल पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी के साथ संबंध भी शामिल कर सकते हैं।''

यह कदम कुशेश्वर अस्थान और तारापुर सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव से पहले आया है। चुनाव आयोग ने दोनों पक्षों के प्रतिस्पर्धी दावों का जवाब देते हुए कहा कि चुनाव चिन्ह और दल के नाम पर यही स्थिति बनी रहेगी, जब तक यह तय नहीं हो जाता कि पार्टी के अधिकांश सदस्यों का समर्थन किसके पास है। पासवान और पारस को सोमवार दोपहर 1 बजे तक उपचुनाव के लिए अलग-अलग नाम और चुनाव चिह्न देने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News