ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर, राजघाट में बापू को श्रद्धांजलि...अब हैदराबाद हाउस में मोदी संग वार्ता

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 12:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। इसके बाद ट्रंप राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजिल अर्पित की। राजघाट के बाद ट्रंप हैदराबाद हाउस पहुंचे। हैदराबाद हाउस में मोदी और ट्रंप के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मंगलवार को विस्तृत बातचीत होगी। दोनों नेता भारत-अमेरिका रिश्तों में वैश्विक साझेदारी के विस्तार पर चर्चा भी करेंगे।

PunjabKesari

बता दें कि राष्ट्रपति भवन में ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और साथ ही 21 तोपों की सलामी भी दी गई। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद मौजूद रहे।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने वार्ता के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के लिए दोपहर के लंच का आयोजन किया है। यहां दोनों शीर्ष नेता साथ में लंच करेंगे। समझौतों के करार के बाद दोनों नेता संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और इसके बाद ट्रंप CEO राउंड टेबल के लिए रुजवेल्ट हाउस यानी अमेरिकी दूतावास भी आएंगे। इसमें उद्योग प्रतिनिधियों के साथ एक गोलमेज सम्मेलन भी शामिल हो सकता है। शाम 7.30 बजे ट्रंप राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और रात्रिभोज में शामिल होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके सम्मान में डिनर पार्टी का आयोजन किया गया है। डिनर के बाद ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ वाया जर्मनी अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

PunjabKesari

दिल्ली के स्कूल में ‘खुशहाली पाठ्यक्रम' देखने जाएंगी मेलानिया ट्रंप
अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक स्कूल में आज छात्रों से बातचीत करेंगी और ‘खुशहाली पाठ्यक्रम' के तहत विभिन्न गतिविधियों को देखेंगी। स्कूल जाने वाले सभी मार्गों पर किलाबंदी कर दी गई है और सुरक्षा एजेंसियों के निर्देशों के अनुसार पेड़ों की कटाई-छंटाई की गई है। सूत्रों के अनुसार मेलानिया दोपहर में दक्षिण दिल्ली के स्कूल में पहुंचेंगी और वहां करीब एक घंटा बिताएंगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान उनके स्कूल का दौरा करने, विभिन्न कक्षाओं में जाने, छात्रों के साथ बातचीत करने और ‘खुशहाली पाठ्यक्रम' के तहत विभिन्न गतिविधियों को देखने का कार्यक्रम है।

PunjabKesari

बता दें कि सोमवार को ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, पुत्री इवांका, दामाद जारेड कुश्नर और उनके प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी अहमदाबाद पहुंचे। ट्रंप के सम्मान में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम ‘मोटेरा स्टेडियम’ में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसके बाद ट्रंप और उनकी पत्नी आगरा में ताजमहल देखने गए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News