VIDEO: ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों की उप-राज्यपाल किरण बेदी ने लगाई क्लास, लोगों ने की तारीफ

2/11/2019 1:33:41 PM

नेशनल डेस्कः देश की पहली महिला आईपीएस और दिल्ली में भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार रहीं किरण बेदी इन दिनों पुडुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर हैं। 69 वर्षीय किरण बेदी आज भी अपनी ड्यूटी और कर्तव्य के लिए कितनी निष्ठावान हैं, इसका उदाहरण है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा उनका एक वीडियो। रविवार को पुडुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर खुद सड़क पर उतरीं और ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों को उनकी ड्यूटी समझाई इतना ही नहीं उन्होंने कईयों को हेल्मट न पहनकर गाड़ी चलाने पर भी फटकार लगाई।
 

PunjabKesari

किरण बेदी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि शर्म की बात है कि एक उप-राज्यपाल को लोगों को ट्रैफिक रूल्स समझाने के लिए खुद सड़क पर उतरना पड़ा। तो वहीं कई लोगों ने कहा कि अगर हर राज्य का उप-राज्यपाल ऐसे हो तो बात ही क्या है। इतने बड़े पद पर रहने के बावजूद उनका इस तरह लोगों के बीच आकर हेलमेट और ट्रैफिक रूल के बारे में समझाना लोगों के दिल को छू गया। सोशल मीडिया पर लोग इस आयरन लेडी को सलाम कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि जो लोग बाइक पर ट्रिपलिंग सवारी कर रहे हैं लेफ्टिनेंट गवर्नर बेदी ने उन्हें रोका और फिर से ऐसा न करने की हिदायत दी।
PunjabKesari
उन्होंने ज्यादातर उन लोगों को रोका जो अपने परिवार के साथ बाइक पर बिना हेल्मेट पहने कहीं जा रहे थे। वहीं उन्होंने एक ऑटो में अजीब ढंग से बैठे युवक को भी नीचे उतरवा दिया। एक शख्स ने बाइक की टैंकी पर एक ब्च्चे को बिठाया था और उसके पीछे भी एक बच्चा बैठा था। बेदी ने उस शख्स को रोका और कहा कि अगर आपके चार बच्चे होंगे तो क्या चारों को इस तरह बाइक पर बिठाकर रिस्क उठाओगे, यह गलत है। बच्चे को पीछे बिठाओ टैंकी पर नहीं। दूसरा उस शख्स ने खुद भी हेल्मेट नहीं पहना था। इस पर भी उन्होंने उसे फटकार लगाई। वीडियो में ज्यादातर लोग बिना हेल्मेट के ही बाइक और स्कूटी आदि चलाते दिखे। कई लोगों ने नजदीक ही जाना था इसलिए हेल्मेट नहीं पहना का बहाना भी बनाया।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News