See More

वैष्णाो देवी मार्ग पर घूम रहे तेंदुए को कटरा वन विभाग ने किया पिंजरे में कैद

2020-04-17T15:29:21.973

कटरा (अमित) : वैष्णो देवी यात्रा मार्ग सहित कटरा में बढ़ रहे तेंदुए के खौेफ को आखिरकार दूर कर दिया गया। वन विभाग द्वारा की गई मेहनत वीरवार रात को रंग लाई। कस्बे के एशिया चैक के साथ जंगलों में वन विभाग द्वारा लगाए गए ट्रैप केज में तेंदुआ फंस गया। तेंदुए के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही पुलिस के साथ ही वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने जंगली जानवर को अपने कब्जे में ले लिया। वहीं पूरे इलाके को सील कर दिया है ताकि लाॅकडाउन के बीच तेंदुए को देखने के लिए लोगों की भीड़ वहां एकत्रित न हो सकें।


इस संबध में वन विभाग के अधिकारी मनोहर आंनद ने बताया कि वीरवार रात को  इस तेदुंए के ट्रैप केज में फंसने की जानकारी मिली थी। उन्होनें बताया की मोके पर मोजूद लोगों के अनूसार इस तेदुंए के साथ दो और तेंदुए भी थे जो फंसे हुये तेदुंए को छुड़ाने का प्रयास भी कर रहे थे। उन्होनें कहा की खबर मिलने के बाद अतिरिक्त पिंजरे मगंवा कर उन्हे भी क्षेत्र में लगाने की तैयारी की जा रही है, ताकि इन तेदुओं को पकड़ कर सुरक्षित स्थल पर भेजा जा सके। 


बताते चले की देश में जारी कोरोना वायरस के चलते लाॅकडाउन है, जिसके चलते जगंली जानवरों को शहर व कस्बों की और वढ़ता देखा जा रहा है। इसीके तहत कटरा के एशिया चैक के समीप के जंगलों व पुराना दरूड में भी लोगों द्वारा करीब चार दिन पहले तेदुंए को देखा गया था। 
 


Monika Jamwal

Related News