नींबू को लगी महंगाई की नजर, ग्राहक बोले- ''इसे खरीदना अभी सोना खरीदने के बराबर''

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 10:47 AM (IST)

महाराष्ट्र: महंगाई की मार में अब लोगों के लिए घर चलाना मुश्किल होता दिखाई दे रहा है । दरअसल, पैट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस के लगातार बढ़ते दाम के बीच महाराष्ट्र के नागपुर में नींबू के दामों में अचानक बढ़ोतरी हुई। वहीं इस पर नींबू खरीदने आई एक महिला ने बताया कि मेरा रेस्टोरेंट है और वहां पर बिना नींबू के काम होता ही नहीं है। नींंबू अभी इतना महंगा है कि इसे खरीदना अभी सोना खरीदने के बराबर है।
 

 बता दें कि गर्मियों में कभी 30 रूपए किलों बिकने वाला नींबू आज 250 प्रति किलो के पार चला गया है। दरअसल, नोएडा में नींबू अलग अलग दामों में बिक रहा है, इसमें 240 रुपए से लेकर 280 रुपये प्रति किलो तक शामिल है।  कुछ दुकानदारों का कहना है कि मंडियों में ही नींबू के दामों में काफी इजाफा हुआ है, बीते हफ्ते जो नींबू 200 रुपए प्रति किलो बिक रहा था वो अब 250 प्रति किलो के पार चला गया है।
 

दिल्ली की आईएनए मार्केट में नींबू के दाम 350 रुपए प्रति किलो बिक रहा है।  वहीं, गाजीपुर स्थित सब्जी मंडी में दुकानदारों को 230 रुपये किलो दिया जा रहा है, इसके बाद ग्राहकों को बाजार में 280 रुपए प्रति किलो मिल रहा है. हालांकि नींबू भी दो तरह के बाजार में बिक रहे हैं, पहला हरा नींबू जिसके दाम 280 और दूसरा पीला नींबू जो कि 360 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News