उत्तर-पश्चिम दिल्ली के सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां हुईं रद्द, जानिए क्यों

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 10:48 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में उत्तर-पश्चिम जिले के पुलिस उपायुक्त ने "सांप्रदायिक परिदृश्य" और राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए सभी पुलिस कर्मियों के अवकाश रद्द करने का आदेश जारी किया है। DCP (उत्तर पश्चिम) उषा रंगनानी द्वारा 13 जून को यह आदेश जारी किया गया था। आदेश में कहा गया कि ''सांप्रदायिक परिदृश्य और दिल्ली में मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, सभी प्रकार की छुट्टी को तत्काल प्रभाव से रोक दिया जाता है। पहले से स्वीकृत अवकाश भी इसके द्वारा रद्द किया जाता है।''

 

आदेश में कहा गया कि जो अधिकारी/कर्मचारी पहले से ही छुट्टी पर चल रहे हैं, वे बिना किसी चूक के तुरंत अपने ड्यूटी स्थान पर शामिल हो जाएंगे। कोई भी अधिकारी DCP/एनडब्ल्यूडी के पूर्वानुमोदन के बिना अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की छुट्टी नहीं देगा/मंजूरी नहीं देगा। सभी पर्यवेक्षी अधिकारी अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। आदेश में यह भी कहा गया कि गैर-अनुपालन गलती करने वाले अधिकारियों या कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

 

बता दें कि उत्तर-पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी में, 16 अप्रैल को शोभा यात्रा जुलूस के बाद सांप्रदायिक झड़पें हुईं, जिसमें आठ पुलिस कर्मियों सहित नौ लोग घायल हो गए थे। भाजपा से निष्कासित दो सदस्यों नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा की गई टिप्पणियों के कारण भी 10 जून को जामा मस्जिद में विरोध प्रदर्शन हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News