लॉरेंस बिश्नोई ही है सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड, दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 06:22 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने बुधवार को अपने दिए एक बयान में पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई को कहा है। दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त हरगोबिंदर सिंह धालीवाल के अनुसार, मूसेवाला पर गोली चलाने वाले में से एक के करीबी सहयोगी सिद्धेश हीरामन कांबले उर्फ महाकाल को पुणे से गिरफ्तार कर महाराष्ट्र पुलिस के 14 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार, महाकाल सिद्धू मूसेवाला पर गोली चलाने वालों में से एक का करीबी सहयोगी है, लेकिन वह हत्या में शामिल नहीं था। उन्होंने आगे कहा, बिश्नोई हत्या का मास्टरमाइंड है, जिसे कथित रूप से सचिन बिश्नोई ने अंजाम दिया था।
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें- 

अभी भी कोरोना की जद में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, ED से मांगा तीन सप्ताह का समय
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार ईडी के सामने पेश नहीं हुईं। सोनिया गांधी की ओर से नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेश होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) से तीन हफ्ते का समय मांगा गया क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। बताया गया है कि सोनिया गांधी गत गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं और उनकी ताजा जांच रिपोर्ट निगेटिव नहीं आई है।

आरबीआई ने फिर बढ़ाया 0.50 फीसदी रेपो रेट, जानें क्या पड़ेगा प्रभाव?
भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने 08 जून 2022 को रेपो दर में 50 बेसिस प्‍वाइंट की बढ़ोतरी का घोषणा किया है। बता दें रिजर्व बैंक ने रेपो रेट को 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दिया है। इसके बाद रेपो रेट 4.90 प्रतिशत हो गया है। आरबीआई के इस फैसले से बैंक ग्राहकों को जोरदार झटका लग सकता है, क्योंकि जल्द ही बैंक पर्सनल लोन, होम लोन और कार लोन की EMI में बढ़ोतरी कर सकते हैं। यह लगभग एक महीने के अंतराल में रेपो रेट में लगातार दूसरी बढ़ोतरी है।

सूरत की सड़क पर लगे नूपुर शर्मा के पोस्टर, फोटो पर मिले जूते और क्रॉस के निशान
पैगंबर मोहम्मद पर निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए बयान के बाद विवाद धमने का नाम नहीं ले रहा है। उन्हें धमकियां दी जा रही हैं। इस बीच गुजरात के सूरत में एक सड़क पर नूपुर शर्मा के पोस्टर लगाए गए। पोस्टर पर छापे गए नूपुर शर्मा की फोटो पर क्रॉस और जूते के निशान दिखाई दिए। पोस्टर्स में नुपूर को गिरफ्तार करने की मांग की गई है।

मोदी सरकार ने किसानों की दी बड़ी राहत, खरीफ की फसलों पर MSP बढ़ाने को दी मंजूरी
मोदी सरकार ने देश के करोड़ों किसानों को बड़ी सौगात दी है। 17 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को बढ़ा दिया गया है। कैबिनेट ने बुधवार को यह फैसला लिया। तिल पर 523 रुपए की वृद्धि की गई है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि पिछले 8 वर्षों में बीज के बाजार के दृष्टिकोण के कारण फायदा हुआ है। किसानों की आय बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं।

मिताली राज ने क्रिकेट से किया रिटायरमेंट का ऐलान
भारत की महान महिला क्रिकेटर मिताली राज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। मिताली राज ने भारतीय महिला क्रिकेट की लंबे समय तक सेवा की, लेकिन अब उनके लिए क्रिकेट के खेल को अलविदा कहने का समय आ गया है। दाएं हाथ की बल्लेबाज मिताली राज आखिरी बार न्यूजीलैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा थीं, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई थी। ये उनके करियर का आखिरी वर्ल्ड कप कहा जा रहा था और ऐसा ही देखने को मिला, क्योंकि अब उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। कुछ साल पहले उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से भी रिटायरमेंट लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News