मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई से अवॉर्ड लेने नहीं पहुंची लॉ टॉपर, इस बात से थी नाराज

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 01:56 PM (IST)

नैशनल डेस्कः  दिल्ली की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में मास्टर ऑफ लॉ (एलएलएम) की छात्रा सुरभी कारवा ने अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया। बीते शनिवार को उन्हें सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई के हाथों से गोल्ड मैडल दिया जाना था। लेकिन वह इस दीक्षांत कार्यक्रम में नहीं पहुंची। हालांकि उन्हें मैडल मिले जाने की पूरी जानकारी थी। बताया जा रहा है कि सीजेआई पर लगे यौन शोषण मामले को कोर्ट ने जिस तरह हैंडल किया वह इससे नाराज चल रही थी।

PunjabKesari

इंडियन ऐक्सप्रैस के अनुसार सुरभी ने कहा, ‘’कानून की पढ़ाई के दौरान जो कुछ भी मैंने सीखा है उसको लेकर मैं पिछले कुछ हफ्तों से सीजेआई रंजन गोगोई से अवार्ड लेने को लेकर असमंजस में थी। क्योकि जिस संस्थान के वे मुखिया हैं वह उनके (रंजन गोगोई) खिलाफ लगे यौन शोषण के मामले को हैंडल करने में विफल रहा है’’। उन्होंने आगे कहा, मैं खुद से एक उत्तर की तलाश में हूं कि कैसे एक वकील संवैधानिक मुल्यों की रक्षा करने में अहम भूमिका निभा सकता है। हालांकि सुरभी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उन्होंने अवार्ड लेने से मना नहीं किया है।   

PunjabKesari

गौरतलब है कि बीते अप्रैल में एक महिला ने सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों को 29 पेज का हलफनामा भेज सीजेआई पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। महिला का कहना था कि जब उसने इस अनुचित व्यवहार का विरोध किया तो पहले उनका तबादला किया, फिर प्रशासनिक जांच के बाद बर्खास्त कर दिया गया।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Ravi Pratap Singh

Recommended News

Related News