मेरे पास दस सिर है...लेकिन आपके पास सिर्फ एक, दशहरे पर 'रावण' ने लोगों को पढ़ाया सेफ्टी का पाठ

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 03:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना कितना जरूरी है, हम ये भलि भांति जानते हैं, लेकिन जब पहनने की बारी आती है तो अक्सर लोग लापरवाही बरतते हुए हेल्टमेंट पहनने में आनाकानी करते हैं। सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आते हैं, जिनमें लोग अपनी इस लापरवाही के चलते अपनी जान को जोखिम में डाल देते हैं। पुलिस की तरफ से भी लोगों को हेल्टमेट पहनने के बारे में समय-समय पर जागरूक किया जाता है। इसी बीच, मुंबई पुलिस ने दशहरे के मौके पर एक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें 'लंकापति रावण' लोगों को हेलमेट पहनने की जरूरत के बारे में जागरूक करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने आज (5 अक्टूबर) दशहरे पर 56 सेकेंड की एक वीडियो जारी किया है, जिसमें मुंबईवासियों को हेलमेट के प्रति आगाह किया गया है। सोशल मीडिया पर ये वीडिया बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है, लोग भी इसे देखकर खूब शेयर कर रहे हैं। वीडियो में ट्रैफिक पुलिस 'रावण' के जरिए हेलमेट पहनने के लिए मुंबईवासियों को सचेत कर रही है। वीडियो में सबसे पहले ताला लगाते हुए दस सिर को बचाते हुए रावण को उतरते हुए दिखा जा सकता है। इसी बीच, ऊपर से एक बुजुर्ग महिला रावण को आवाज लगाती हुई कहती है, अरे भाई साहब...संभाल के, जिस पर रावण हाथ से ठीक होने का इशारा देता है। 

इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल @MumbaiPolice पर शेयर किया है। फिर रावण बाइक को किक मारकर सड़क पर बाइक दौड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। ट्रैफिक रेड सिग्नल पर वे रुक जाते हैं, तभी उनके बगल में एक स्कूटर सवार शख्स बिना हेलमेट के दिखाई पड़ता है, रावण उससे कहते हैं कि मेरे पास दस सिर है, लेकिन आपके पास सिर्फ एक है, इसलिए हेलमेट पहनें और अपने आप को सेफ रखें। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News