माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर हुई लैंडस्लाइड, बाल-बाल बचे श्रद्धालु, बैटरी कार सेवा बंद

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 05:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग में भूस्खलन होने के बाद मार्ग को बंद कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर में पिछले 48 घंटों से भारी बारिश जारी है। लगातार बारिश होने के बाद माता वैष्णो देवी के बैटरी कार मार्ग पर पंछी हेलिपैड के समीप शाम चार बजे के करीब भूस्खलन हुआ। जिसके बाद श्रद्धालुओं की आवाजाही के लिए मार्ग को बंद कर दिया गया है। वहीं, बैटरी कार सेवा को भी बंद कर दिया गया है। श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए पारंपरिक मार्ग की ओर जाने के लिए कहा गया है। 

PunjabKesari
राहत बात यह रही कि जिस वक्त यह भूस्खलन हुआ उस समय कोई भी मार्ग पर कोई भी श्रद्धालु नहीं था। हादसे की जानकारी मिलने के बाद श्राइन बोर्ड प्रशासन के अधिकारी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और साथ ही मार्ग को साफ करने को लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है। लेकिन लगातार बारिश होने के चलते राहत व बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है। भूस्खलन होने के बाद वैष्णो देवी की यात्रा पारंपरिक मार्ग से यात्रा जारी है। बुधवार शाम 4:00 बजे तक करीब 18000 श्रद्धालु अपने भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे।

PunjabKesari
कश्मीर में लगातार दूसरे दिन भी विमान सेवाएं प्रभावित
घाटी के ज्यादातर हिस्सों से पिछले 24 घंटों में रुक-रुक कर हो रही बर्फबारी के कारण कश्मीर और देश के बाकी हिस्सों के बीच बुधवार को लगातार दूसरे दिन विमान सेवाएं प्रभावित रहीं। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ खराब मौसम के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर विमानों का संचालन संभव नहीं है। अभी तक चार उड़ानें रद्द की गई हैं।'' उन्होंने कहा कि विमान सेवाओं की बहाली मौसम पर ही निर्भर करती है। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से घाटी के अधिकतर हिस्सों में रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है, लेकिन श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग वाहनों के आवागमन के लिए खुला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News