पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास जंगल में आग लगने से बारूदी सुरंग विस्फोट

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 01:24 PM (IST)


जम्मू : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास जंगल में लगी भीषण आग के कारण बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि सीमा पार सूखी झाड़ियों में आग लगने के बाद मंगलवार शाम तक देखते ही देखते यह एलओसी के पार तक फैल गयी। उन्होंने बताया कि एलओसी के पास आग लगने के कारण कई बारूदी सुरंगें फट गई हैं। उन्होंने कहा कि सेना के जवान आग बुझाने में लगने के अलावा सीमा पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं ताकि पाकिस्तान की ओर से किसी भी साजिश को नाकाम किया जा सके।

 

उन्होंने कहा कि आग लगने और बारुदी सुरंग विस्फोट होने पर एलओसी पर लगाये गए कुछ सुरक्षा उपकरण भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। गौरतलब है कि सर्दियों के मौसम की शुरुआत के साथ ही इससे पहले कि ऊंची पर्वतीय इलाकों में बफर्वारी हो या फिर दरर्े बंद हो जाए सीमा पार से आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश करते हैं।

एक रिपोटर् के अनुसार करीब 250 से 300 आतंकवादी सीमा पार से भारतीय सीमा में घुसने के लिये लॉन्चिंग पैड्स पर इंतजार कर रहे हैं जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने भी कल पुंछ में एक सुरक्षा समीक्षा बैठक की बुलायी और अधिकारियों से सीमा में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी तत्वों से द्दढ़ता से निपटने के लिए कहा गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News