लद्दाख यातायात पुलिस ने अप्रैल के अंत तक 1.50 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 02:19 PM (IST)

लेह, : लद्दाख यातायात पुलिस ने अप्रैल के अंत तक नियमों के उल्लंघन को लेकर 1.50 करोड़ रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया है। अधिकारियों ने केंद्र-शासित प्रदेश में पर्यटन बढऩे से पहले यातायात नियम प्रवर्तन अभियान चलाया, जिसके तहत यह जुर्माना वसूला गया।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर अप्रैल 2022 के अंत तक यातायात अधिकारियों द्वारा 1,57,25,750 रुपये का जुर्माना वसूला गया। पिछले तीन दिन में ही 761 यातायात चालान जारी किए गए और उल्लंघनकर्ताओं से 2,82,000 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

यातायात पुलिस ने 28 मई को लेह और करगिल जिलों में तेज गति से वाहन चलाने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने, बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने और गलत पार्किंग करने जैसे उल्लंघनों के खिलाफ एक विशेष अभियान शुरू किया था।

अधिकारियों के मुताबिक, अभियान को सुचारु रूप से चलाने के लिए करगिल-द्रास रोड, करगिल-शंकु रोड, करगिल-लेह रोड, लेह-नुब्रा रोड, लेह-उपशी रोड जैसे विभिन्न स्थानों पर विशेष नाके स्थापित किए गए हैं।

यातायात अधिकारी मोटर वाहन अधिनियम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए स्पीड राडार गन और एल्कोमीटर सहित अन्य आधुनिक यातायात उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

यातायात पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोहम्मद रफी गिरी ने बताया कि नशे में गाड़ी चलाने, सड़क पर झगड़ा करने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने और 'हई-बीम लाइट'का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ भी विशेष अभियान चलाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News