कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण आज(पढ़ें 18 जुलाई की खास खबरें)

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 05:31 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार रहेगी या जाएगी, इसका फैसला अब विधानसभा में शक्ति परीक्षण के आधार पर होगा। गुरुवार को 11 बजे सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद वोटिंग होगी। कांग्रेस-जेडीएस और बीजेपी ने शक्ति परीक्षण में जीत का दावा किया है। गौरतलब है कि सत्तारूढ़ जनता दल-(सेकुलर) और कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार के 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, इसलिए सरकार पर संकट के गंभीर बादल मंडरा रहे हैं। 
PunjabKesari
अयोध्या केस: मध्यस्थता पैनल सुप्रीम कोर्ट में पेश करेगी रिपोर्ट 
PunjabKesari
अयोध्या जमीन विवाद मामले में मध्यस्थता पैनल सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट पेश करेगी। अगर मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट में किसी तरह की प्रगति की नहीं दिखाई देती है तो 25 जुलाई को सुनवाई की जाएगी। लेकिन वो अपने पहले के फैसले को नहीं बदलेंगे। हिंदू पक्षकारों की तरफ से अदालत में जल्द सुनवाई के लिए याचिका लगाई गई थी। बता दें कि अयोध्या मामले को सुलझाने के लिए 15 अगस्त का समय दिया गया था। 

कुलभूषण जाधव पर जवाब देंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर 
PunjabKesari
विदेश मंत्री एस जयशंकर आज संसद में कुलभूषण जाधव मामले को लेकर जवाब देंगे। इससे गत दिन पहले विदेश मंत्रालय ने कहा कि ''हम कुलभूषण जाधव के मामले में भारत के पक्ष में आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हैं। 15-1 से भारते के पक्ष में आए फैसले ने इस दावे को और मजबूत किया है कि पाकिस्तान ने वियना कन्वेंशन 1963 का कई बार उल्लंघन किया है।'' मंत्रालय ने कहा, ''हम आईसीजे के इस फैसले की भी सराहना करते हैं जिसमे उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर पुनर्विचार करे।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News