कुलभूषण मामलाः चंद घंटों में मुकर गया दगाबाज पाक, दिखाया नापाक चेहरा

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 09:56 AM (IST)

पेशावरः अपने दोगलेपन के लिए जाने जाते पाकिस्तान की किसी भी अच्छी बात पर यकीन करना मुश्किल है।पाक ने एक बार फिर से अपनी फितरत दिखाते हुए कुलभूषण मामले में धोखा दे दिया है।  चंद घंटे पहले कहा जा रहा था कि कुलभूषण जाधव सिविल कोर्ट में अपील कर सके इसके लिए पाकिस्तान सरकार ने आर्मी एक्ट में बदलाव का निर्णय लिया है लेकिन अब पाकिस्तान की ओर से किए ट्वीट में इस मामले में अपनी बात से मुकर गया है।

PunjabKesari

पाकिस्तान सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल DG ISPR की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि ऐसी अटकलें गलत हैं कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव के बारे में ICJ के फैसले को लागू करने के लिए पाक सेना अधिनियम में संशोधन करने जा रहा है। हम इस मामले की समीक्षा और पुनर्विचार के विभिन्न कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।जल्द ही इस बारे में जो निर्णय लिया जाएगा, उसे सभी को बताया जाएगा।

PunjabKesari

कुलभूषण जाधव पर अभी तक आर्मी कोर्ट में मुकदमा चलाया जा रहा है। आर्मी एक्ट के तहत ऐसे व्यक्तियों या समूह को जिसका मुकदमा आर्मी कोर्ट में चल रहा हो, उसे सिविल कोर्ट में अपील करने की इजाजत नहीं दी जाती है।इसके बाद खबरें आईं कि कुलभूषण जाधव मामले को लेकर पाकिस्तान आर्मी कोर्ट के इस एक्ट में संशोधन करेगा लेकिन अब वह इस बात से पलटते हुए कह रहा है कि वह ऐसा कुछ नहीं करने जा रहा है।

PunjabKesari

बता दें कि कुलभूषण जाधव पर झूठे आरोप लगाकर पाकिस्तान की आर्मी ने मौत की सजा सुनाई थी। उसने न तो जाधव को काउंसलर एक्सेस की सुविधा दी और न ही सुनवाई का मौका। भारत ने इस मामले को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में चुनौती दी थी। जहां भारत की जीत हुई और पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी। अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने पाकिस्तान को कहा कि वह जाधव को काउंसलर एक्सेस दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News