कोलकाता: 7वीं मंजिल से कूदकर मानसिक रूप से बीमार मरीज ने दी जान, 22 दिन पहले पत्नी की हुई थी मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 09:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोलकाता के मलिकबाज़ार में स्थित एक निजी अस्पताल में सातवीं मंजिल से गिरकर एक मरीज की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि 33 वर्षीय मरीज अपने कमरे से बाहर निकला था और दो घंटे तक इमारत की सातवीं मंजिल पर दीवार के एक किनारे बैठा रहा। मरीज का नाम सुजीत बताया जा रहा है उसका इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंस में इलाज चल रहा था। वह अपने वार्ड से निकलकर सातवीं मंजिल की दीवार के एक किनारे दो घंटे से अधिक समय तक बैठा रहा। दमकलकर्मियों, पुलिस और अस्पताल के अधिकारियों ने उसे नीचे उतारने की कोशिश की थी पर वह नहीं उतरा। सभी ने उसे बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन सब नाकाब रहा और वह इमारत से कूद गया।

 

मरीज को आईं गंभीर चोटें
पुलिस के अधिकारी ने बताया कि वह दोपहर करीब एक बजकर 10 मिनट पर इमारत की सातवीं मंजिल से नीचे गिर गया था। राज्य सरकार ने इस संबंध में अस्पताल प्राधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि मरीज ''बहुत गंभीर रूप से घायल'' हो गया और उसकी खोपड़ी, पसली और बायां हाथ में गंभीर चोटें आई थीं। पुलिस अधिकारी ने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि आपदा प्रबंधन कर्मियों को जमीन पर जाल बिछाते देख मरीज दीवार पर खड़ा हो गया था और वहां से नीचे उतरने की कोशिश कर रहा था, लेकिन फिसलकर नीचे गिर गया। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि अधिकारी को अस्पताल के आईटीयू में भर्ती कराया गया, जहां शाम करीब 6 बजकर 25 मिनट पर उसकी मौत हो गई थी। अस्पताल प्राधिकारियों के अनुसार, मरीज पूरी तरह ठीक था और अस्पताल कर्मियों से बात कर रहा था तथा उसने तनाव में होने का कोई संकेत नहीं दिख रहे थे। इससे पहले, मरीज ने अस्पताल के कर्मचारियों और दमकल कर्मियों की वार्ड में लौटने की गुजारिश को नजरअंदाज कर दिया था।

 

परिजनों ने भी समझाया
पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस व्यक्ति को देखने के लिए अस्पताल के सामने भीड़ जमा हो गई थी। नीचे खड़े लोगों ने उससे वहां से पीछे हटने को कहा था। भीड़ के कारण व्यस्त एजेसी बोस मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ। अधिकारी के कहा कि परिजनों ने भी उसे समझाने की कोशिश की थी लेकिन उसने किसी की नहीं। इस व्यक्ति ने 22 दिन पहले अपनी पत्नी को खोया था और शायद इसी की वजह से वह तनाव में था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News