जानिए क्या है 'कुंग फ्लू वायरस', ट्विटर पर क्यों कर रहा ट्रेंड

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 12:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सोशल मीडिया पर आज सुबह से 'कुंग फ्लू वायरस' (KungFluVirus ) काफी ट्रेंड कर रहा है। #KungFluVirus के जरिए लोग चीन को काफी बुरा-भला कह रहे हैं। इसको लेकर बना एक कार्टून भी काफी वायरल हो रहा है जिसमें चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग दिख रहे हैं। अब सभी यह सर्च कर रहे हैं कि आखिर 'कुंग फ्लू वायरस' है क्या। अब ऐसी कौन सी मुसीबत चीन ने दुनिया पर छोड़ी दी  है। दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घातक कोरोना वायरस के दुनियाभर में फैलने पर रविवार को एक बार फिर चीन को जिम्मेदार ठहराया और इस बीमारी को ‘कुंग फ्लू’ कहा। यानि कि उन्होंने कोरोना वायरस को 'कुंग फ्लू वायरस' का नाम दिया है क्योंकि यह चीन से आया है।

PunjabKesari

इतना ही नहीं फादर्स डे पर किसी अखबार ने एक कार्टून बनाया था जिसमें कोरोना वायरस और चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग दिख रहे हैं। कार्टून में कोरोना को शी जिनपिंग को फूल देते दिखाया गया है। यह कार्टून भी सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। #KungFluVirus के जरिए लोग चीन का मजाक बना रहे हैं।

PunjabKesari

ट्रंप ने रविवार को कहा कि चीन की दी हुई कोविड-19 ऐसी बीमारी है जिसके इतिहास में किसी और बीमारी से कहीं ज्‍यादा नाम हैं। उन्होंने कहा कि एक नाम तो मैं भी दे सकता हूं- 'कुंग फ्लू'। ट्रंप ने एक रैली में कहा कि कोई इसे वायरस कहता, कई लोग इसे फ्लू कहते हैं। फर्क क्‍या है। मुझे लगता है क‍ि इसके 19 या 20 नाम होंगे। इसके बाद से सोशल मीडिया पर 'कुंग फ्लू' वायरल हो गया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News