भारत-चीन में 8वें दौर की कमांडर स्तर की वार्ता और लालू की जमानत पर सुनवाई, पढ़ें देशभर की खबरें

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 09:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच लंबे समय से तनाव चल रहा है। इस तनाव को कम करने के लिए दोनों देशों की सेनाओं के बीच कमांडर स्तर की वार्ता हो रही है। शुक्रवार यानि कि 6 नवंबर को पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए  आठवें दौर की कमांडर स्तर की वार्ता होगी। वहीं चारा घोटाले के चार विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दुमका कोषागार से गबन के मामले में जमानत पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। 6 नवंबर को दिनभर देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।  

PunjabKesari

भारत-चीन के बीच आठवें दौर की कमांडर स्तर की वार्ता
पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा तनाव को कम करने के लिए दोनों देशों की सेनाओं के बीच चुशुल में आठवें दौर की कमांडर स्तर की वार्ता होगी।

PunjabKesari

लालू प्रसाद की जमानत पर सुनवाई
चारा घोटाले के चार विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दुमका कोषागार से गबन के मामले में जमानत पर सुनवाई होगी। इस मामले में जमानत मिलने पर लालू जेल से बाहर आ जाएंगे। यादव के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि इस मामले में अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई निर्धारित की है।

 

पुलवामा में एनकाउंटर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में एक आतकंवादी मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने जिले में लालपोरा इलाके में घेराव करके तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें दो लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

PunjabKesari

विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को खोलने के लिए UGC की गाइडलाइंस
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों (Universities and Colleges) को खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि राज्य के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में UGC द्वारा तैयार किए गए सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के दिशानिर्देश के अनुपालन के लिए संबंधित राज्य/ केंद्र सरकारें फैसला करेंगी। नए दिशानिर्देशों के मुताबिक यूनिवर्सिटी और कॉलेज कैंपस चरणबद्ध तरीके से खोले जा सकते हैं।

 

निकिता हत्याकांड: दाखिल होगी चार्जशीट
बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर हत्याकांड की जांच में जुटी SIT ने 25 ऐसे मजबूत जुटाए हैं जो आरोपियों को फांसी के फंदे तक ले जा सकते हैं। मामले आज चार्जशीट दाखिल होगी।

PunjabKesari

भारत-इटली के बीच डिजिटल शिखर सम्मेलन
भारत और इटली के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है जिनमें वाणिज्य, निवेश और पर्यावरण में सहयोग को बढ़ावा देना शामिल है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली के उनके समकक्ष गुइसेप कोंटे के बीच डिजिटल शिखर सम्मेलन का आयोजन होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News