पाकिस्तान में KLF प्रमुख हरमीत सिंह की गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 06:08 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान में खालिस्तान लिब्रेशन के चीफ हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी सिंह पीएचडी की संदिग्ध आतंकवादियों ने लाहौर के पास गोली मारकर हत्या कर दी। खबरों के मुताबिक, हैप्पी सिंह ड्रग माफियाओं के साथ पैसे के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था, जिस कारण उसे गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। जानकारी के मुताबिक, पाक पुलिस ने हैप्पी सिंह का शव देने से इंकार कर दिया है।

बता दें कि पंजाब में ड्रग्स और आतंक के खतरनाक गठजोड़ पर एनआईए ने बड़ा खुलासा किया था। एनआईए के मुताबिक पाकिस्तान में बैठा हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी पंजाब, कश्मीर और दिल्ली में ड्रग्स का धंधा करने और आतंक फैलाने की कोशिश में था। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ISI की शह पर हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी भारत में ड्रग्स की सप्लाई कर रहा था।

सूत्रों के मुताबिक हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी पंजाब में आरएसएस और शिवसेना नेताओं की हत्या का भी प्लान बना चुका था। NIA के मुताबिक पाकिस्तान में मौजूद हरमीत उर्फ PHD को उसके दो दोस्त गुरसरन बीर और गुरजिंदर ब्रिटेन और इटली से आतंक फैलाने और पॉलिटिकल किलिंग के लिए फंडिंग करते थे।

गृह मंत्रालय ने एनआईए से हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के खिलाफ एक्शन लेने के आदेश दिए थे। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ था और भारत में नापाक हरकतों को अंजाम देने की साजिश रच रहा था। हालांकि उसको हर बार मुंह की खानी पड़ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News