ट्रैक्टर मार्च:दिल्ली-NCR में हिंसा पर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अर्धसैनिकों की 15 कंपनियां तैनात

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 05:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: किसानों के ट्रैक्टर मार्च पर दिल्ली-एनसीआर में प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया और हिंसा की। ट्रैक्टर मार्च के दौरान दिल्ली-एनसीआर में हुई हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने हाईलेवल मीटिंग की। सूत्रों के मुताबिक बैठक में गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में अर्धसुरक्षा बलों की 15 कंपनियां तैनात की हैं। गृह मंत्रालय के साथ बैठक के बाद पुलिस कमिश्नर ने आदेश जारी किया हैै कि ITO में मौजूद उपद्रवियों से पूरे बल के साथ मुताबला किया जाए। वहीं इंडिया गेट की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद करने को कहा गया है।

PunjabKesari

आला पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में गृहमंत्रालय ने दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर चर्चा की। साथ ही गृह मंत्रालय ने अतिरिक्त सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने को कहा है। बैठक में गृह मंत्रालय ने दिल्ली के हालात पर सारी जानकारी ली। वहीं लाल किले की तरफ अतिरिक्त फोर्स भेजी गई है। लाल किले से उपद्रवियों के बाहर निकलने के बाद वहां का गेट बंद किया जाएगा। बता दें कि किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली में घुस गए और लाल किले तक पहुंच गए। वहीं किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से तिरंगे को नीचे उतार दिया और अपना कोई और झंडा लगा दिया।

PunjabKesari

किसानों को वापिस लौटने को कहा
संयुक्त किसान मोर्चा ने बयान जारी कर कहा कि हमारे सभी प्रयासों के बावजूद, कुछ व्यक्तियों ने मार्ग का उल्लंघन किया और निंदनीय कृत्यों में लिप्त रहे। सथ ही किसान नेताओं ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को वापिस सिंघु बॉर्डर लौटने को कहा। किसानों ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने घुसपैठ की। वहीं किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के कई इलाकों में रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी से लगे सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के कुछ समूह पुलिस के बैरिकेट्स को तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए। पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा कर्मियों ने किसानों को समझाने की कोशिश भी की और कहा कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के खत्म होने के बाद उन्हें दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने की अनुमति दी गई है। अधिकारी ने कहा कि लेकिन किसानों के कुछ समूह माने नहीं और पुलिस पर हमला करके दिल्ली में घुस गए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News