अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए लड़के को जल्द रिहा करेगा चीन, किरेन रिजिजू ने दी ये जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 26, 2022 - 03:20 PM (IST)

नेशनल  डेस्क: अरुणाचल प्रदेश के युवक को चीनी सेना द्वारा बंधक बनाए जाने के बाद एक अच्छी खबर सामने आई हैं। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने आज गणतंत्र दिवस के मौके पर कहा कि भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के बीच युवक के संबंध में हॉटलाइन पर बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि पीएलए ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और युवक  को सौंपने का संकेत दिया है।

रिजिजू ने कहा कि वे जल्द ही तारीख और समय के बारे में सूचित कर सकते हैं। इससे पहले मंगलवार को किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर लिखा कि हम पहले दिन से लगातार मामले पर नजर बनाए हुए हैं. मैं सभी से ऐसे बयान देने में सावधानी बरतने की अपील करता हूं जो तथ्यों पर आधारित नहीं हैं क्योंकि अरुणाचल प्रदेश के हमारे युवा की सुरक्षित वापसी प्राथमिकता है।  अपर सियांग जिले के जिदो गांव की 19 साल की मिराम तारोन 18 जनवरी को बिशिंग क्षेत्र के शियुंग ला में लापता पाई गई थी, कुछ लोगों ने बताया कि चीनी पीएलए ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया है।
 

गौरतलब है कि 20 जनवरी को चीनी पक्ष ने सूचित किया था कि उन्हें अपनी तरफ एक युवक मिला है और पहचान स्थापित करने के लिए और विवरण के लिए अनुरोध किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News