मल्लिकार्जुन खड़गे फिलहाल बने रहेंगे राज्यसभा में विपक्ष के नेता, इस्तीफे पर नहीं हुआ कोई फैसला

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 07:22 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के फिलहाल राज्यसभा में विपक्ष के नेता बने रहने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने उनके इस्तीफे पर फैसला नहीं किया है, जो उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ते समय दिया था। 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने खरगे के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे न केवल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में, बल्कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी विपक्षी दलों के साथ काम करेंगे।'' उन्होंने कहा कि शनिवार शाम सोनिया गांधी के आवास पर हुई संसदीय रणनीति समूह की बैठक में नेता प्रतिपक्ष के रूप में खरगे के बने रहने पर कोई चर्चा नहीं हुई। 

रमेश ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सोनिया जी हमारे संसदीय दल की अध्यक्ष हैं और खरगे जी हमारी पार्टी के अध्यक्ष हैं। इस मुद्दे पर समिति की बैठक में चर्चा नहीं की जा सकती। जो भी कदम उठाया जाना है, वह हमारे संसदीय दल की प्रमुख तय करेंगी।'' 

खरगे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ते समय अक्टूबर में सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा था। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता ‘भारत जोड़ो यात्रा' में हिस्सा ले रहे हैं और वे संसद के शीतकालीन सत्र में संभवत: शामिल नहीं होंगे, इसलिए इस मुद्दे पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। इस पद के दावेदारों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, पी चिदंबरम और के सी वेणुगोपाल शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News